राहुल गांधी (Photo Credits-ANI Twitter)
राहुल गांधी (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price Hike) और महंगाई को लेकर कांग्रेस (Congress) पूरी तरह से आक्रामक है। यही कारण है कि पार्टी देशभर में इसे लेकर प्रदर्शन कर रही है। इसी के मद्देनजर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) विजय चौक (Vijay Chowk) पहुंचें हैं। राहुल के साथ कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद हैं। विजय चौक पहुंचें राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार (Modi Govt) दाम को बढ़ाना बंद करे।

    ज्ञात हो कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 10 दिन में 9 बार पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ाए गए हैं और इसका परिणाम मध्यम वर्ग और गरीब लोगों पर पड़ता है। हमारी मांग है कि सरकार पेट्रोल-डीजल के दाम को बढ़ाना बंद करे। पूरे देश में हमारा प्रदर्शन चलेगा और काफी दिनों तक चलेगा। इस दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार जैसे आम लोगों की जेबों में डाका डाल रहे हैं उसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, 10 दिनों में 9 बार पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी कर प्रधानमंत्री ने इतिहास बनाया है। 

    कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि जब पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ते हैं तब हर चीज़ के दाम बढ़ते हैं। जब दुनिया में कच्चे तेल के दाम सबसे कम थे तब भी यह सरकार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा रही थी। 101 रुपये का तेल भराने में 52 रुपये सरकार के पास एक्साइज टैक्स के रूप में जा रहे हैं।