photo credit Twitter-ANI
photo credit Twitter-ANI

    Loading

    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) कर्नाटक (Karnataka) के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचें हैं। इन दो दिनों में वे बेंगलुरु (Bengaluru) शहर तथा मैसुरु में आयोजित कार्यक्रमों में भाग ले रहें हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु पहुचने के उपरांत सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च (सीबीआर) का उद्घाटन किया। पीएम ने उसके बाद डॉ. बी आर आंबेडकर स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (बेस) का उद्घाटन किया। इसके अलावा अलावा 150 प्रौद्योगिकी केंद्रों का लोकार्पण करने की तैयारी में हैं। बेंगलुरु के इस दौरे में प्रधानमंत्री 27,000 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का उद्घाटन क्र जनता को विकास की सौगात देने की तैयारी में हैं। इसके अलावा पीएम अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में भाग लेंगे और मैसूर में देवी चामुंडेश्वरी के दर्शन कर चामुंडी हिल्स जाएंगे तथा प्रतिष्ठित लिंगायत समुदाय के गुरुकुल सुत्तूर मठ पहुचने की तैयारी में है।

    आपको बता दें कि , प्रधानमंत्री के बेंगलूरू पहुचनें के बाद अगवानी के लिए राज्यपाल थावरचंद गहलोत, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, वरिष्ठ भाजपा नेता बी एस येदियुरप्पा और पार्टी की प्रदेश ईकाई के प्रमुख नलिन कुमार कतील ने यहां येलहांका वायुसेना अड्डे पर पहुंचकर पीएम की अगवानी किए थे।इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, बोम्मई के मंत्रिमंडल के कई सहकर्मी, सांसद, विधायक और अन्य अधिकारी मौजूद थे। प्रधानमंत्री के दौरे के लिए बेंगलुरु और मैसुरु में सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। पीएम नई दिल्ली से बेंगलुरु रवाना होने से पहले मोदी ने अपने दौरे की जानकारी देते हुए कन्नड़ और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में ट्विटर पर ट्वीट किया था।

    आपको बता दें कि, प्रधानमंत्री की कार्यसूची के अनुसार, आईआईएससी और बेस कार्यक्रमों के बाद प्रधानमंत्री कोम्माघाट जाएंगे, जहां वह भारत के पहले एयर कंडीशंड रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने समेत बेंगलुरु में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। वह कर्नाटक में 7,231 करोड़ रुपये की बेंगलुरु उपनगरीय रेलवे परियोजनाएं और छह राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की भी नींव रखेंगे। जानकारों का कहना है कि, आगामी 2024 में होने वाले प्रधानमंत्री चुनाव को देखते हुए यह तैयारी की जा रही है। आपको बता दें इसके अलावा प्रधानमंत्री इसके पहले गुजरात, दिल्ली सहित अन्य राज्यों में दौरा कर कई परियोजनाओं का उद्घाटन कर चुके हैं।