In this horrific accident, Rishabh Pant's head, back and legs were injured, but his condition is stable.
इस भीषण हादसे में ऋषभ पंत के सिर, पीठ और पैरों में चोट आई हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर है।

    Loading

    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सड़क हादसे में घायल हुए भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। पंत उस समय बाल-बाल बच गए, जब उनकी लक्जरी कार के शुक्रवार तड़के दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर एक डिवाइडर से टकराने के बाद उसमें आग लग गई।पच्चीस वर्षीय पंत को सिर, पीठ और पैरों में चोट आई हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर है। 

    मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘जाने-माने क्रिकेटर ऋषभ पंत के साथ हुए हादसे से व्यथित हूं। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और कुशल-क्षेम के लिए प्रार्थना करता हूं।” वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी रिषभ पंत के अच्छे स्वास्थ्य के लिए दुआ की है। 

    कैसे हुआ हादसा?

    हरिद्वार पुलिस के सीनियर अधीक्षक अजय सिंह ने कहा कि पंत को झपकी आ गई थी और उनकी मर्सीडीज बेंज कार ने डिवाइडर से टकराने के बाद आग पकड़ ली। वहां से गुजर रही हरियाणा रोडवेज की एक बस के ड्राइवर और बाकी स्टाफ ने उसे जलती हुई कार में से बाहर निकाला। उन्होंने बताया कि हादसे में कार पूरी तरह से खाक हो गई।  

    सिंह ने कहा ,‘‘पंत हरिद्वार जिले के मंगलोर में दुर्घटना का शिकार हो गए। उनकी कार सुबह साढे पांच बजे डिवाइडर से टकरा गई। उन्हें रूड़की में सक्षम अस्पताल ले जाया गया जहां से उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल भेज दिया गया है।’’ 

    पंत को सिर पर और घुटने में चोटें आई

    आपात ईकाई में पंत का इलाज करने वाले डॉक्टर सुशील नागर ने बताया है कि पंत को सिर पर और घुटने में चोटें आई है और इसकी आगे जांच करनी होगी।  उन्होंने कहा ,‘‘जब उन्हें हमारे अस्पताल लाया गया तब वह पूरी तरह से होश में थे और मैने उनसे बात भी की। वह घर जाकर अपनी मां को सरप्राइज देना चाहते थे।” 

     उन्होंने कहा ,‘‘उनके सिर में चोट लगी है लेकिन मैने टांके नहीं लगाये। मैने उन्हें मैक्स अस्पताल ले जाने को कहा जहां प्लास्टिक सर्जन उन्हें देख सके। एक्स रे में पता चला है कि कोई हड्डी नहीं टूटी है। दाहिने घुटने में चोट है और वह कितनी गंभीर है, इसका पता एमआरआई या आगे जांच से चलेगा।”