PM Narendra Modi
PM नरेंद्र मोदी (फ़ाइल फोटो)

Loading

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज से दो दिवसीय दक्षिण भारत (South India) दौरे पर हैं। जिसके तहत प्रधानमंत्री आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के श्री सत्यसाई (Sri Sathyasai) जिले के पलासमुद्रम में राष्ट्रीय सीमा शुल्क, अप्रत्यक्ष कर और नारकोटिक्स अकादमी (NACIAN) के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे। केरल में वह कोचीन शिपयार्ड लि (CSL) में न्यू ड्राई डाक और इंटरनेशनल शिप रिपेयर फैसिलिटी (ISRF) सहित कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

आंध्र प्रदेश सरकार के अनुसार, पीएम मोदी निर्धारित कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए मंगलवार दोपहर पलासमुद्रम पहुंचेंगे और शाम को लौट आएंगे। पीएम मंगलवार को आंध्र प्रदेश के श्री सत्य साईं जिले के पलासमुद्रम में राष्ट्रीय सीमा शुल्क, अप्रत्यक्ष कर एवं स्वापक अकादमी (एनएसीआईएन) के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे। इसके अगले दिन यानी बुधवार को पीएम केरल पहुंचेगे। यहां वे गुरुवयूर और त्रिप्रयार रामास्वामी मंदिर में पूजा करेंगे।

परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

साथ ही बताया गया है की प्रधानमंत्री मोदी बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग क्षेत्र को बड़ी सौगात देते हुए प्रधानमंत्री कोच्चि में 4,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इन परियोजनओं में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसीएल) के एलपीजी आयात टर्मिनल का उद्घाटन भी शामिल है।