pulwama attack

Loading

नई दिल्ली: एक बड़ी खबर के अनुसार पुलवामा (Pulwama Attack) में CRPF के काफिले पर हमला करने के मामले में मुख्य आरोपी औरंगजेब आलमगीर (Aurangzeb Alamgir) को बीते शुक्रवार को इस्लामाबाद (Islamabad) से कुछ अज्ञात बंदूकधारी हमलावरों को किडनैप कर लिया है। बताया जा रहा है की औरंगजेब बाइक पर हफीजाबाद से डेरा गाजी गुलाम जा रहा था, तभी उसका अपहरण हुआ।

औरंगजेब हुआ अगवा 

मिली खबरों के अनुसार बाद में औरंगजेब की बाइक एक सुनसान इलाके से बरामद की गई है। ऐसा भी बताया जा रहा है कि कुछ कार सवार उसे लेकर फरार हो गए। सूत्रों के अनुसार बहावलपुर का पुलवामा कांड का आरोपी औरंगजेब बीते कुछ समय से हफीजाबाद में छिपकर रह रहा था। वहीँ भारत ने जैश-ए-मोहम्मद के इस दुर्दांत आतंकी औरंगजेब को आतंकवाद रोधी UAPA कानून में वांछित घोषित किया है। 

पाकिस्तान से फंड कश्मीर भेजता था औरंगजेब

यह भी खबर है कि भारत में पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड औरंगजेब आतंकी संगठन जैश के लिए पाकिस्तान में जरुरी फंड जमा कर आतंकी वारदातों के लिए फिर उन्हें कश्मीर भेजता था। इतना ही नहीं यही औरंगजेब ISI के साथ साजिश रचकर अफगान आतंकियों को जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कराने की घटनाओं में भी लिप्त था।

बताते चलें की साल 2019 में पुलवामा अटैक में CRPF के 40 जवान शहीद हुए थे। दरअसल 14 फरवरी, 2019 को पुलवामा जिले के लेथपोरा से गुजरते समय आत्मघाती हमलावर ने CRPF के काफिले में विस्फोटकों से भरी एक कार घुसा दी थी। इस हमले में CRPF के 40 बहादुर जवान शहीद हो गए थे। इस कायरतापूर्ण हमले के सिर्फ 12 दिन बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक करते हुए सभी आतंकी शिविरों को ध्वस्त कर दिया था।