RAHUL-AKHILESH
राहुल गांधी और अखिलेश यादव की ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस

लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन हो चूका है। इसके तहत गाजियाबाद सीट कांग्रेस को मिली है, वहीं अखिलेश और राहुल लोगों से वोट मांगने के लिए भी पहुंचे। आज इन दोनों ने PM मोदी और BJP पर तंज कसा है।

Loading

नई दिल्ली/गाजियाबाद: आज यानी 17 अप्रैल को कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आरोप लगाया कि चुनावी बॉण्ड योजना दुनिया की सबसे बड़ी वसूली योजना है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) इस ‘भ्रष्टाचार के चैंपियन’ हैं। उन्होंने आज तंज कसते हुए कहा कि, BJP सिर्फ झूठ बोलने का काम करती है। वहीं, राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार के चैंपियन हैं। वर्तमान सरकार मुद्दों को लेकर कोई बात नहीं करती है।

इस बाबत आज समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने दावा भी किया कि इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की 150 से आधिक सीट नहीं आ रही हैं। वहीँ आज अखिलेश यादव ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में भाजपा का गाजियाबाद से गाजीपुर तक पूरी तरह से सफाया हो जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि ‘NDA’ (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) को ‘PDA’ (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) हराएगा।

उन्होंने आज यह भी कहा कि, किसान दुखी है, युवा परेशान है। BJP ने तो वादा किया था कि, किसानों की आय दोगुना होगी, लेकिन न तो आय दोगुना हुई और न ही युवाओं को रोजगार मिला। आज BJP की हर कही बात झूठी साबित हुई है। BJP की तरफ से किया गया एक भी वादा पूरा नहीं हुआ है। इन लोगों ने सारे वादे ही झूठे किए हैं।

इधर आज राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हालिया साक्षात्कार का हवाला देते हुए कहा, “प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनावी बॉण्ड योजना राजनीति को साफ करने के लिए लायी गई थी। अगर ऐसा है तो उच्चतम न्यायालय ने इसे रद्द ही क्यों किया?” उन्होंने आरोप लगाया, “चुनावी बॉण्ड योजना दुनिया की सबसे बड़ी वसूली योजना है। प्रधानमंत्री चाहे भी कितनी भी सफाई दे दें, लोग जानते हैं कि वह भ्रष्टाचार के चैंपियन हैं।” उन्होंने कहा कि असल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है।

वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने भी इलेक्टोरल बॉन्ड से लेकर BJP में शामिल हो रहे नेताओं के मुद्दे पर भी पार्टी को घेरा। उन्होंने कहा कि, इलेक्टोरल बॉन्ड ने BJP का बैंड बजा दिया है। BJP बस भ्रष्टाचारियों का गोदाम बन चुकी है। UP आज देश का सबसे बड़ा प्रदेश है। यहां कहने को डबल इंजन की सरकार है। मगर अब डबल इंजन सरकार के होर्डिंग से उनके नेता ही गायब हो रहे हैं। जो नेता होर्डिंग पर बच गए हैं, वो भी चुनाव के बाद अब गायब हो जाएंगे।

अमेठी से राहुल लड़ेंगे चुनाव ?
वहीं, आज जब राहुल से सवाल हुआ कि, क्या वह अमेठी या रायबरेली से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? इसके जवाब में उन्होंने तपाक से कहा, “ये तो BJP का सवाल है, बहुत अच्छा। मुझे जो भी आदेश मिलेगा, मैं उसका पालन करूंगा। हमारी पार्टी में ऐसे सभी (उम्मीदवारों के चयन का निर्णय) फैसले कांग्रेस चुनाव समिति (CEC) करती है। ” जानकारी हो कि, राहुल को 2019 लोकसभा चुनाव में अमेठी से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन फिर वह केरल की वायनाड सीट से जीतकर लोकसभा में पहुंचे थे।