rahul-gandhi

Loading

नई दिल्ली. जहां हाल-फिलहाल कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इन दिनों लेह-लद्दाख (Leh-Laddakh) के दौरे पर हैं।  वहीं आज आज उन्होंने अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की जिसमें वह अपने पूरे स्वैग और जोश के साथ तेजतर्रार बाइक राइड करते हुए नजर आ रहे हैं।  दरअसल पूर्वी लद्दाख में वह पैंगोंग लेक जा रहे हैं। जानकारी दें कि, जम्मू कश्मीर से धारा 370 खत्म किए जाने के बाद राहुल गांधी अब पहली बार लद्दाख गए हैं।  हालांकि अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान वह जम्मू और श्रीनगर जरुर गए थे।  

वहीं आज राहुल ने यह भी बताया कि ‘पैंगोंग लेक’ उनके पिता राजीव गांधी को बहुत पसंद था, जो इसे दुनिया की सबसे खूबसूरत जगह कहते थे। जानकारी दें कि कल, 20 अगस्त को राजीव गांधी की जयंति भी है।  इधर कुछ कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि राहुल इस बीच अपने पिता की जयंति मनाएंगे। वहीं आज अपनी रात वह एक  टूरिस्ट कैंप में गुजारेंगे। 

दरअसल वह दो दिन के दौरे पर बीते गुरुवार को ही लेह पहुंचे थे लेकिन अब वह 25 अगस्त तक सीमाई क्षेत्र के दौरे पर होंगे। वह इस दौरान कारगिल मेमोरियल भी जाएंगे, जहां वह कुछ युवाओं से बातचीत करेंगे।  इतना ही नहीं लेह में उनका एक फुटबॉल मैच देखने का भी प्लान है। जानकारी दें कि, राहुल अपने कॉलेज के समय में एक बढ़िया फुटबॉलर रहे हैं। 

25 अगस्त को होगी मीटिंग 

बता दें कि आगामी 25 अगस्त को राहुल गांधी 30 सदस्यीय लद्दाख ऑटोनोमस हिल डेवलपमेंट काउंसिल-कारगिल चुनाव की मीटिंग में भी हिस्सा लेने वाले हैं।  दरअसल कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कारगिल परिषद चुनावों के लिए इस बार BJP के खिलाफ गठबंधन किया है।  इस बार काउंसिल का चुनाव आगामी 10 सितंबर के लिए शेड्यूल हुआ है।