rajasthan
Pic: Twitter

    नई दिल्ली. एक बड़ी खबर राजस्थान (Rajasthan) के मंत्री महेश जोशी (Mahesh Joshi) के बेटे रोहित से रेप केस में पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस आज जयपुर पहुंची है। इस बाबत 15 अधिकारियों की टीम रविवार को महेश जोशी के जयपुर स्थित दो घरों पर भी गई, लेकिन वहां उनका बेटा नहीं मिला। 

    दरअसल रोहित पर 23 वर्षीय महिला ने रेप के आरोप लगाए हैं। उसने कहा कि बीते साल 8 जनवरी से 17 अप्रैल के बीच मंत्री के बेटे ने कई बार रेप किया है। साथ ही उसने शादी का झांसा भी दिया था।​​​​​​​ एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “हमारे अधिकारियों का दल मामले के संबंध में जोशी को पकड़ने के लिए जयपुर पहुंच गया है, जो फरार है। हमारा दल उसका पता लगाने के लिए दबिश दे रहा है।” 

    पुलिस ने बताया कि बाद में शून्य प्राथमिकी को नियमित प्राथमिकी में बदल दिया गया। प्राथमिकी में दुष्कर्म की घटना सदर बाजार थाने के अधिकार क्षेत्र में अंजाम दिए जाने का आरोप लगाया गया।महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उससे पिछले साल आठ जनवरी और इस साल 17 अप्रैल के बीच कई बार दुष्कर्म किया गया।

    महिला ने बताया था कि उसकी पिछले साल फेसबुक पर रोहित जोशी से दोस्ती हुई और इसके बाद से वे संपर्क में रहने लगे। दोनों पहली बार जयपुर में मिले और रोहित जोशी ने कथित तौर पर उसे आठ जनवरी, 2021 को सवाई माधोपुर में आमंत्रित किया।

    एक अन्य मुलाकात का जिक्र करते हुए उसने आरोप लगाया कि रोहित जोशी एक बार उससे दिल्ली में भी मिला तथा उसने उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की। महिला ने आरोप लगाया, “रोहित ने मुझे एक होटल में बुलाया जहां उसने पति और पत्नी के तौर पर हमारा नाम लिखाया। उसने फिर मुझसे शादी का वादा किया…लेकिन उसने शराब पी और मुझसे गाली गलौज की। वह मुझे मारता था और मेरी आपत्तिजनक वीडियो बनाता था। वह उन्हें अपलोड करने और सोशल मीडिया पर फैलाने की धमकी देता था।” प्राथमिकी में दर्ज शिकायत में कहा गया है कि अगस्त 2021 में युवती को पता चला कि वह गर्भवती है और उसने आरोप लगाया कि रोहित जोशी ने उसे जबरन गर्भ निरोधक दवा खिलाने की कोशिश की लेकिन उसने नहीं खायी।