राजस्थान में भीषण सड़क हादसा, ट्रक-कार में टक्कर के बाद लगी आग, 6 लोग जिंदा जले

Loading

नवभारत डिजिटल टीम: राजस्थान के सीकर (Sikar) के फतेहपुर (Fatehpur) में रविवार को बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां चूरू-सालासर हाईवे पर एक तेज रफ्तार कार ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में कार और ट्रक दोनों में आग लग गई और कार में सवार 7 लोग जिंदा जल गए। बताया जा रहा है कि हादसा रविवार दोपहर 2.30 बजे हुआ।

पुलिस के मुताबिक मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं। हादसा आशीर्वाद ब्रिज पर चढ़ते समय 200 मीटर की दूरी पर हुआ। कार ने ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी। ट्रक में रुई भरी हुई थी। बताया जा रहा है कि यह कार यूपी नंबर की है। पुलिस उपाधीक्षक (फतेहपुर सर्किल) रामप्रताप बिश्नोई ने बताया कि कार में सवार सात लोग सालासर बालाजी मंदिर से हिसार की ओर जा रहे थे कि फतेहपुर कोतवाली थाना क्षेत्र की आर्शीवाद पुलिया के पास कार ने ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी, जिसके बाद वाहन में आग लग गई। अधिकारी ने बताया कि कार सवार लोग उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले थे।

फ़तेहपुर कोतवाली SHO सुभाष बिजारणिया ने बताया कि हादसे की सूचना मिलने के बाद फ़तेहपुर, रामगढ़ और लक्ष्मणगढ़ से दमकल की गाड़ियाँ बुलाई गईं। करीब आधे घंटे में कार में लगी आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि कार में सवार छह जले हुए लोगों को निकाल लिया गया है। पुलिस उपाधीक्षक (फतेहपुर सर्किल) रामप्रताप बिश्नोई ने बताया कि आर्शीवाद पुलिया के पास एक कार की ट्रक से टक्कर हो गई, जिससे उसमें आग लग गई। कार में तीन महिलाओं और दो बच्चों सहित सात लोगों की मौत हो गई।”

उन्होंने बताया कि आग लगने से कार के दरवाजे नहीं खुल पाये और कार में सवार तीन महिलाओं, दो बच्चे और दो पुरुष की झुलसकर मौत हो गई। फतेहपुर कोतवाली थानाधिकारी सुभाष बिजारणिया ने बताया कि मृतकों की पहचान नीलम गोयल (55), उनके बेटे आशुतोष गोयल (35), मंजू बिंदल (58), उनके बेटे हार्दिक बिंदल (37), हार्दिक की पत्नी स्वाति बिंदल (32), उनकी बेटी दीक्षा (सात वर्ष) और उसकी दो वर्षीय बहन के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि हादसे की सूचना मिलने के बाद फतेहपुर, रामगढ़ और लक्ष्मणगढ़ से दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुं‍चीं। उन्होंने बताया कि करीब आधे घंटे में कार और ट्रक में लगी आग पर काबू पाया गया। उन्होंने बताया, “शवों को पोस्टमार्टम के लिये राजकीय धानुका उप-जिला अस्पताल के शवगृह में भेज दिया गया।” हादसे के चश्मदीदों में से एक रामनिवास सैनी ने बताया कि वह अपनी गाड़ी की सर्विसिंग कराने जा रहे थे कि तभी यह हादसा हुआ। उन्होंने बताया कि कार चालक वाहन को ओवरटेक करने की कोशिश कर रहा था और ट्रक के पिछले हिस्से से जा टकरा गया। सैनी ने बताया कि उन्होंने अपना वाहन सड़क किनारे खड़ा किया और देखा कि कार में दो यात्री मदद मांग रहे थे लेकिन आग लगने के कारण वह मदद नहीं कर सके।