मोरबी हादसे का जिक्र करते हुए दुःखी हुए पीएम मोदी, घटना को बताया पीड़ादायक

    Loading

    गांधीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (31 अक्टूबर) को गुजरात के बनासकांठा जिले के थराड़ में विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी।  इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने मोरबी पुल हादसे का जिक्र भी किया। संबोधन के वक्त पीएम भावुक दिखें। उन्होंने कहा, यह बहुत पीड़ादायक है। प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) 1 नवंबर को मोरबी (Morbi) में घटनास्थन का दौरा भी करने वाले है। 

    उल्लेखनीय है कि, गुजरात के मोरबी जिले में रविवार (30 अक्टूबर) शाम को माच्छू नदी पर स्थित एक केबल पुल के गिरा। जिसमें 134 लोगों की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही पीएम मोदी ने पुल हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त भी की और पीएम फंड से मुआवजे का ऐलान भी किया था।  

    पीएम मोदी ने व्यक्त की संवेदना 

    इससे पहले, पीएम नरेंद्र मोदी ने केवड़िया के एकता नगर में सरदार वल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती के अवसर पर एक सभा को संबोधित किया था। जहां उन्होंने कहा कि मैं हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। दुख की इस घड़ी में सरकार हर तरह से शोक संतप्त परिवारों के साथ है। गुजरात सरकार कल से राहत एवं बचाव अभियान चला रही है। केंद्र भी राज्य सरकार को हर संभव मदद प्रदान कर रहा है। 

    मुआवजे का ऐलान

    घटना की सूचना मिलते ही पीएम मोदी ने बीते दिन ही हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये मुआवजे का ऐलान किया था। वहीं, गुजरात सरकार की ओर से भी मृतक के परिवार को 4 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देने का एलान किया गया।