Sachin Pilot and Ashok Gehlot

Loading

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस के नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) पिछली वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान भ्रष्टाचार (corruption) पर कार्रवाई का आह्वान करते हुए आज एक दिवसीय उपवास (one day fast) करेंगे। वह थोड़ी देर में अनशन पर बैठ जाएंगे। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने एक दिन पहले कहा था कि जब हमारी सरकार बनी थी तब भ्रष्टाचार को लेकर हमने मिलकर कई बातें कहीं थी लेकिन अब तक यह काम नहीं हुए हैं। इसे देखते हुए मैं 11 अप्रैल को शहीद स्मारक पर एक दिन का अनशन करेंगे। यह अनशन उन बातों को रखने और उन्हें करने लिए किया जा रहा है जो अब तक हमारी सरकार द्वारा नहीं हुईं। 

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सरकार में हुए भ्रष्टाचार के ख़िलाफ कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट आज एक दिन का अनशन करेंगे। वीडियो अनशन स्थल से हैं जहां अनशन से जुड़ी तैयारियां की गई हैं।

बता दें कि कांग्रेस के कई नेताओं ने सचिन पायलट केअनशन पर आपत्ति जताई है। ऐसा माना जा रहा है कि सचिन पायलट के इस रुख से सियासत बदल सकती है। सचिन पायलट अपनी ही सरकार के खिलाफ अनशन करने की बात कह रहे हैं। उन्होंने बीजेपी सरकार में हुए भ्रष्टाचार की जांच की बात कही थी। जिस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। ऐसा माना जा रहा है कि सचिन पायलट के इस रुख से सियासत बदल सकती है। पायलट के अनशन ने कांग्रेस समेत बीजेपी की भी टेंशन बढ़ गई है। 

राजस्थान बीजेपी नेता राजेंद्र राठौर ने कहा कि सचिन पायलट हाईकमान को खुली चुनौती दे रहे हैं। उनका दिन भर का अनशन कांग्रेस सरकार के ताबूत में आखिरी कील साबित होगा। कांग्रेस ने देश भर में अपनी पकड़ खो दी है। राजस्थान सरकार का अंतर्कलह चरम पर है। जिस व्यक्ति ने सरकार के निर्माण में सबसे अहम भूमिका निभाई थी आज वे अनशन पर हैं और सहारा ले रहे हैं पूर्ववर्ती सरकार का। उनके मन में अपने अपमान और इस सरकार के भ्रष्टाचार की पीड़ा है।