Saina Nehwal condemns Congress leader Shamanur Shivashankarappa's anti-women remarks
साइना नेहवाल (PIC Credit: Social Media)

Loading

बेंगलुरु: स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal) ने शनिवार को दावणगेरे सीट (Davanagere Lok Sabha Seat) से भाजपा (BJP) उम्मीदवार गायत्री सिद्धेश्वर (Gayatri Siddheshwar) पर की गयी महिला विरोधी टिप्पणी करने के लिए राज्य के अनुभवी कांग्रेस नेता शमनूर शिवशंकरप्पा (Shamanur Shivashankarappa) की आलोचना की।

दावणगेरे दक्षिण से 92 वर्षीय मौजूदा विधायक शिवशंकरप्पा ने कहा था कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और मौजूदा सांसद सिद्धेश्वर जीएम की पत्नी गायत्री ‘केवल रसोई में खाना बनाना जानती हैं’। उनकी टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए नेहवाल ने अपने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘कर्नाटक के एक शीर्ष नेता शमनूर शिवशंकरप्पा जी ने कहा है कि महिलाओं को रसोई तक ही सीमित रहना चाहिए। दावणगेरे से उम्मीदवार गायत्री सिद्धेश्वरा पर की गयी इस लैंगिक टिप्पणी की कम से कम ऐसी पार्टी से उम्मीद नहीं की जा सकती जो कहते हैं कि लड़की हूं, लड़ सकती हूं। ”

लंदन ओलंपिक 2012 में कांस्य पदक जीतने वाली 34 वर्षीय नेहवाल ने कहा कि जब देश में महिलायें हर क्षेत्र में अपनी छाप छोड़ने की ख्वाहिश रखती हैं तो महिलाओं के खिलाफ इस तरह की द्वेषपूर्ण टिप्पणी परेशान करने वाली हैं। उन्होंने लिखा, ‘‘जब मैंने खेल के मैदान पर भारत के लिए पदक जीते तो कांग्रेस पार्टी मुझसे क्या चाहती थी, मुझे क्या करना चाहिए था? इस तरह क्यों कहा जा रहा है, जब सभी लड़कियां और महिलायें किसी भी क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल करने का सपना देखती हैं।”

नेहवाल ने लिखा, ‘‘एक तरफ हम नारी शक्ति को वंदन कर रहे हैं। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर के नेतृत्व में महिला आरक्षण विधेयक पारित किया गया है और दूसरी तरफ नारी शक्ति का अपमान और महिला विरोधी लोग। यह बहुत ही परेशान करने वाला है।” शिवशंकरप्पा ने हाल में कहा, ‘‘वह (गायत्री) ठीक से बोलना भी नहीं जानती। वह घर पर खाना पकाने के लिए फिट है।”

(एजेंसी)