Delhi: police action for violation of traffic rules on Holi and Shab-e-Barat, 2,450 people fined
Representative Photo

    नई दिल्ली: सुरक्षा एजेंसीयों अलगाववादी नेता यासीन मलिक (Yasin Malik) की सजा को लेकर दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है।  सुरक्षा एजेंसियों ने यहां बड़ा आतंकी हमला होने की संभावना जताई है।  देश के खुफिया विभाग की तरफ से आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है। उल्लेखनीय है कि, खुफिया विभाग की और से दिल्ली पुलिस को 6-7 संवेदनशील अलर्ट मिले हैं। जिसमें लिखा है कि यासीन मलिक की सजा के विरोध में दिल्ली-एनसीआर में आतंकी हमला किया जा सकता है। इस सूचना के बाद दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट मोड पर आ गई है। 

    आतंकी संगठन कर रहे दिल्ली को दहलाने की साजिश

    सुरक्षा एजेंसी के अलर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली आतंकियों के निशाने पर है। बताया जा  रहा है कि, यासीन मलिक को दोषी करार देने के बाद से ही दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट जारी कर दिया गया था। यह भी बताया गया है कि, अलगाववादी नेता यासीन मलिक के समर्थक और उसके करीबी आतंकी संगठन सिमा पार से दिल्ली को दहलाने की साजिश कर रहे है। इसके बाद से ही दिल्ली पुलिस ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। वहीं, सुरक्षा एजेंसी के अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल भी अलर्ट मोड पर है। 

    जम्मू में खुशी का माहौल,श्रीनगर में लोगों के चेहरे मायूस

    अलगाववादी नेता यासीन मलिक को सजा सुनाये जाने के बाद से ही जम्मू में खुशी का माहौल है। लोगों ने ढोल बजाकर अदालत के इस फैसले का स्वागत किया। जबकि, मलिक को उम्र कैद की सजा मिलने के बाद श्रीनगर में लोगों के चेहरे मायूस है। वहीं, हालात को काबू में रखने के लिए श्रीनगर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। 

     समर्थकों और पुलिस कर्मियों के बीच झड़प 

    मालिक को सजा सुनने के पहले कश्मीर में मलिक के घर के बाहर बड़ी संख्या में समर्थक जमा हुए और नारेबाजी की। इसी दौरान समर्थकों और पुलिस कर्मियों के बीच झड़प हो गई, प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा कर्मियों पर पत्थर भी फेंके गए। प्रदर्शनकरियों को तीतर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। इस प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी संख्या में सुरक्षा बालों को तैनात किया गया है। साथ ही पूरे इलाके में प्रशासन ने इंटरनेट को बंद कर दिया गया है। जिससे लोगों को ज्यादा भड़काया न जा सके।

    इन मामलों में मिली सजा

    बता दें कि, दिल्ली की अदालत ने यासीन मालिक को अलग-अलग सजा सुनाई है। अदालत ने मलिक को कुल आठ मामलों में सजा सुनाई है। जिनमें दो मामलो में 5-5 साल की सजा, देश के खिलाफ जंग छेड़ने सहित एक अन्य मामले में उम्रकैद सहित चार मामलों में 10-10 साल की सजा सुनाई है। यह सभी सजा एक साथ चलेंगी।

    बता दें कि एनआईए ने कोर्ट से यासीन मलिक के लिए फांसी की मांग की थी। 10 मई को यासीन ने अपना जुर्म कबूला था। उसने कहा था कि वह खुद के खिलाफ लगाए गए आरोपों का सामना नहीं करना चाहता है।