केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Photo Credits-ANI Twitter)
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली में आबकारी नीति के क्रियान्वयन (Liquor Policy Case) में कथित भ्रष्टाचार के मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodiya) को आरोपी बनाए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच वाकयुद्ध तेज हो जाने के बीच, भाजपा ने शनिवार को आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ‘‘शराब घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता” हैं।

    असली चेहरा बेनकाब हो गया

    केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में ‘आप’ पर आरोप लगाया कि वह केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के कदम को राजनीति से जोड़कर कथित घोटाले के मुद्दे से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है, क्योंकि उसका ‘‘असली चेहरा बेनकाब हो गया है।”  ‘आप’ नेताओं ने आरोप लगाया है कि चुनावों में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन की बढ़ती संभावनाओं के कारण भाजपा ने जांच एजेंसी का उसके खिलाफ इस्तेमाल किया। 

    ‘आप’ नेताओं के इन आरोपों के मद्देनजर ठाकुर ने कहा कि पार्टी ने कई चुनावों से पहले बड़े-बड़े दावे किए थे, लेकिन वे प्रधानमंत्री मोदी के आगे टिक नहीं पाए।  उन्होंने कहा कि वे उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के विधानसभा चुनावों में खाता तक नहीं खोल पाए। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भाजपा 2024 में उसी प्रकार लोकसभा में और अधिक सीट पर जीत हासिल करेगी, जिस तरह उसने 2019 में 2014 से बेहतर प्रदर्शन किया था। 

    2024 का लोकसभा चुनाव केजरीवाल बनाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    सिसोदिया ने अपने आवास पर सीबीआई के छापे के एक दिन बाद शनिवार को दावा किया कि 2024 का लोकसभा चुनाव केजरीवाल बनाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होगा। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को डराने के लिए सभी हथकंडे आजमा रहे हैं।

    ‘बेवड़ी” सरकार

    ठाकुर ने राष्ट्रीय राजधानी में शराब कारोबार के लिए लाइसेंस के आवंटन संबंधी कथित घोटाले में ‘आप’ को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश करते हुए उसके नेताओं से इस मामले से जुड़े सवालों का जवाब देने को कहा।  उन्होंने कहा कि यह ‘‘रेवड़ी” (नि:शुल्क सुविधाओं का वादा करने वाली) सरकार के साथ-साथ ‘‘बेवड़ी” सरकार भी है। उन्होंने कहा कि उसने कैबिनेट की मंजूरी के बिना शराब कंपनियों को 144 करोड़ रुपये से अधिक की राशि क्यों लौटा दी।

     ‘‘मनी…श्श’

    ठाकुर ने कहा कि सिसोदिया इस मामले में आरोपी नंबर एक हैं, लेकिन केजरीवाल इस घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता हैं। उन्होंने सिसोदिया पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘‘मनी…श्श” बताया और उन पर पैसा बनाने एवं चुप्पी साधने का आरोप लगाया। ठाकुर के साथ भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता और लोकसभा सांसद मनोज तिवारी भी मौजूद थे। उन्होंने भी इस मामले को लेकर केजरीवाल पर निशाना साधा।

     19 अन्य स्थानों पर तलाशी

    गौरतलब है कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली की आबकारी नीति के क्रियान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज करने के बाद शुक्रवार सुबह सिसोदिया तथा आईएएस अधिकारी आरव गोपी कृष्ण के आवास पर छापे मारे थे। जांच एजेंसी ने 19 अन्य स्थानों पर भी तलाशी ली थी।

    ठाकुर ने कहा कि केजरीवाल के ‘बाएं हाथ’ सत्येंद्र जैन भ्रष्टाचार के आरोप में पहले से जेल में हैं और उनके ‘दाहिने हाथ’ सिसोदिया पर गंभीर आरोप लगे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़े-बड़े दावे करने वाली पार्टी अब दिल्ली से लेकर पंजाब तक स्वयं इसमें डूबी हुई है।

    ठाकुर ने दावा किया कि सिसोदिया इतने डरे हुए थे कि वह पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों को झेल नहीं सके। सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली की आबकारी नीति पूरी पारदर्शिता के साथ लागू की गई थी और कोई घोटाला नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि ये लोग (केंद्र सरकार) केजरीवाल को रोकना चाहते हैं, जिनके शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में किए काम की दुनियाभर में चर्चा हो रही है। (एजेंसी)