सूरत: मसीहा से कम नहीं ये बिजनेसमैन, 135 अनाथ बेटियों का किया कन्यादान

    सूरत (गुजरात). समाज में ऐसे लोग बहुत कम ही है जो दूसरों की मदद के सामने आते हैं। इनमें से एक हैं ‘महेशभाई सवाणी’ जोकि हीरे के कारोबारी हैं, ये गुजरात के पीपी सवाणी ग्रुप के मालिक हैं। शनिवार को महेशभाई सवाणी ने लखाणी परिवार के साथ मिलकर 135 लड़कियों का सामूहिक विवाह कर कन्यादान किया है। समारोह में हिंदू, मुस्लिम, ईसाई और सिख समाज की बेटीयों की पूरी रिति रिवाजों के साथ शादी हुई। 

    बता दें कि महेश भाई ने साल 2012 से अनाथ बेटियों की शादी करने की पहल की थी। जिसको वो हर साल करते आ रहे हैं। इस साल उनका यह 9वां  समारोह है जिसमें उन्होंने 135 लड़कियों का सामूहिक विवाह किया है।

     

    बिजनेसमैन महेश भाई का मानना है कि मैं अनाथ बेटियों को यह अहसास नहीं होने देता हूं कि उनके पिता नहीं है। वह अपने आपको अकेला न समझे, इसलिए मैं उनका पिता बनकर यह कन्यादान करता हूं।

    उनके इस शादी समारोह की सबसे बड़ी खासियत ये होति है कि वह हिंदू से लेकर मुस्लिम-ईसाई तक की लड़कियों की शादी या निकाह उनकी रीति रिवाज के अनुसार कराते हैं। इसके लिए वह धर्म के हिसाब से दुल्हन का जोड़ा और खुद के लिए ड्रेस तैयार कराते हैं।

    महेश भाई ने तीन साल पहले यानि 2017 में 10 जोड़ों को सिंगापुर-मलेशिया हनीमून पर भी भेजा था। वहीं 100 से ज्यादा कपल को कुल्लू-मनाली भेजा था। इसके साथ ही 30 कपल को हेलिकॉप्टर से गुजरात दर्शन कराया था।