PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

हैदराबाद: तेलंगाना (Telangana) में बीजेपी अध्यक्ष एवं सांसद बंडी संजय कुमार (Bandi Sanjay Kumar) को बुधवार तड़के पुलिस ने हिरासत (custody) में ले लिया। जिसके बाद विवाद बढ़ गया। पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने विरोध-प्रदर्शन (protests) शुरू कर दिया। पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिए जाने की कोई वजह नहीं बतायी। करीमनगर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद संजय कुमार को पुलिस ने मंगलवार देर रात उनके आवास से हिरासत में लिया। सांसद के समर्थकों ने पुलिस को कुमार को हिरासत में लेने से रोकने की कोशिश की जिससे वहां तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। 

पुलिस की कार्रवाई की निंदा करते हुए केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने बिना कोई कारण बताए कुमार को हिरासत में लिए जाने को ‘‘अलोकतांत्रिक” करार दिया है। बता दें कि विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की राज्य की यात्रा से कुछ दिन पहले यह कार्रवाई की गई है। संजय कुमार को राचकोंडा पुलिस आयुक्तालय सीमा के अधीन बोम्मलारामराम थाने में स्थानांतरित कर दिया गया है। 

बीजेपी नेता संजय कुमारको हिरासत में लिए जाने का विरोध करते हुए बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता वहां एकत्र हुए और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने संजय कुमार को तुरंत रिहा किए जाने की मांग भी की। 

बीजेपी नेता एवं पार्टी के आई-टी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया कि तेलंगाना पुलिस ने आधी रात को की गई एक कार्रवाई में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंडी संजय कुमार को माध्यमिक विद्यालय के पेपर लीक मामले में शामिल होने के झूठे आरोप में गिरफ्तार किया है। केसीआर के लिए यह अच्छा नहीं होगा। फ़िलहाल पुलिस थाने के बाहर बीजेपी का प्रदर्शन जारी है। स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।