brijbhushan singh
File Pic

Loading

नई दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार, अयोध्या ने BJP के सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Singh) द्वारा 5 जून को होने वाले जनचेतना रैली (Janchetna Rally) के रद्द होने के प्रधान कारण का अब पता चला है। मामले पर सूत्रों के अनुसार BJP केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें ऐसा करने पर मजबूर किया है।

दरअसल पहलवानों से विवाद के मामले में बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने बृजभूषण शरण सिंह को अनावश्यक बयानबाजी से बचने की सख्त हिदायत दी है। इसके साथ ही उन्हें 5 जून को अयोध्या में होने वाली रैली को रद्द करने को कहा। बृजभूषण ने आलाकमान के निर्देश पर ही रैली रद्द की ऐसा बताया जा रहा है।

हालांकि मामले पर इसके पहले बृजभूषण ने फेसबुक पर जारी एक पोस्ट में कहा था कि, वह 5 जून को होने वाली जन चेतना महारैली को कुछ दिनों के लिए स्थगित कर रहे हैं, क्योंकि पुलिस पहलवानों द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों की जांच कर रही है। 

वहीं अयोध्या जिला प्रशासन ने BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह को पांच जून को राम कथा पार्क में विश्व पर्यावरण दिवस पर होने वाले अन्य कार्यक्रमों के मद्देनजर संत सम्मेलन के आयोजन की अनुमति नहीं दी है। पुलिस क्षेत्राधिकारी (अयोध्या) SP गौतम ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

मालूम हो कि साक्षी मलिक, विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट जैसे शीर्ष पहलवानों ने बृजभूषण पर एक नाबालिग पहलवान समेत सात महिला पहलवानों के यौन शोषण का आरोप लगाया है। 

वहीं दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ दो FIR दर्ज की हैं। पहली FIR एक नाबालिग पहलवान के यौन शोषण के आरोपों के मद्देनजर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियमत के तहत दर्ज की गई है। वहीं, दूसरी प्राथमिकी में शीलभंग करने संबंधी आरोप लगाए हैं। बृजभूषण उत्तर प्रदेश के कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र से BJPसांसद हैं।