Arvind Kejriwal
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashnir) में हो रहे कश्मीरी पंडितों (Kashmir Pandits) के हत्या पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का बयान सामने आया है। समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से केजरीवाल ने कहा कि, अब कश्मीरी पंडितों के साथ हो रहा है जो 1990 के दशक में उनके साथ हुआ था। उन्हें उनके घरों, दफ्तरों और सड़कों पर निशाना बनाया जा रहा है और मार डाला जा रहा है। यह मानवता और देश के खिलाफ है और इसे रोकने के लिए कोई कुछ नहीं कर रहा है। 

    दिल्ली सीएम ने कहा कि, जब कश्मीरी पंडित इसके खिलाफ आवाज उठाने की कोशिश करते हैं तो उनकी आवाज दबा दी जाती है। इस साल 16 कश्मीरी पंडित मारे गए हैं। मेरी मांग है कि उन्हें उच्च स्तरीय सुरक्षा दी जाए। मैं भारत सरकार से अपील करता हूं कि हमें कश्मीर में उन्हें फिर से स्थापित करने के लिए मिलकर काम करना होगा। 

    मंगलवार को हुई थी टीचर की हत्या 

    पता हो कि, बीते मंगलवार को कुलगाम के गोपालपोरा इलाके में आतंकियों ने एक हाई स्कूल टीचर रजनी बाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं, 20 दिन में दूसरी हत्या को लेकर कश्मीरी पंडित विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 

    18 दिनों से चल रहा आंदोलन

    पंडितों की हत्या को लेकर कश्मीरी पंडित घाटी में 18 दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत नौकरी पाने वाले पंडित भी काम का बहिष्कार कर प्रदर्शन में शामिल हुए है। बता दें कि, ​​रेवेन्यू विभाग के कर्मचारी राहुल भट की हत्या के बाद से यह प्रदर्शन शुरू हुआ था। वहीं, घाटी में काम करने वाले कश्मीरी पंडितों की मांग है कि हमें कश्मीर के बाहर पोस्टिंग दी जाए।