PM Narendra Modi
PTI Photo

Loading

नई दिल्ली/भोपाल: आज यानी मंगलवार 9 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) मध्यप्रदेश के नक्सल प्रभावित बालाघाट (Balaghat) जिले में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। आज अपने तय कार्यक्रम के अनुसार बालाघाट में प्रधानमंत्री की सभा दोपहर करीब 2 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगी। गौरतलब है कि, बीते 3 दिनों में में मध्य प्रदेश में PM मोदी का यह दूसरा दौरा होगा।

जानकारी दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के पीलीभीत (Pillibhit) संसदीय क्षेत्र में भी BJP उम्मीदवार जितिन प्रसाद के समर्थन में रैली को संबोधित करेंगे। बीजेपी ने पीलीभीत से इस बार वरुण गांधी की जगह जितिन प्रसाद को टिकट दिया है। इसके बाद आज वे मध्य प्रदेश के बालाघाट पहुँच वहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

गौरतलब है कि, इससे पहले PM मोदी ने बीते रविवार को जबलपुर में एक मेगा रोड शो का नेतृत्व किया था। बता दें कि, लोकसभा की सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा सीट पर आगामी 19 अप्रैल को मतदान होगा। ये निर्वाचन क्षेत्र महाकौशल और विंध्य क्षेत्रों में फैले हुए हैं।

इस बाबत बालाघाट में BJP प्रत्याशी भारती पारधी, कांग्रेस के सम्राट सारस्वत और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के कंकर मुंजारे के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। BJP ने वर्ष 2019 में मध्य प्रदेश में 29 लोकसभा क्षेत्रों में से 28 पर जीत हासिल की थी। वहीं छिंदवाड़ा एकमात्र सीट थी जिस पर कांग्रेस ने जीत हासिल की थी।