Chhattisgarh
File Photo

    Loading

    छत्तीसगढ़:  नक्सल प्रभावित सुकमा (Sukma) जिले में सोमवार को एक इनामी नक्सली (Naxali) समेत दो नक्सलियों ने सुरक्षाबलों (Security Forces) के सामने आत्मसमर्पण (Surrender) कर दिया। इनमें से एक नक्सली पर एक लाख रुपये का इनाम था। पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। यहां कुछ दिन से नक्सलियों ने कई धमाके किए हैं इस बीच नक्सलियों का आत्मसमर्पण राहत की खबर हैं। 

    एक अधिकारी ने कहा कि निहत्थे नक्सलियों ने सोमवार को सुरक्षा बलों के समक्ष आत्मसमर्पण किया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में जारी पूना नर्कोम ‘नयी सुबह, नयी शुरुआत’ अभियान से प्रभावित होकर दो नक्सलियों गंगा और देवा ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। उन्होंने बताया कि गंगा दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन का अध्यक्ष और देवा उपाध्यक्ष है।

    गंगा के सर पर एक लाख रुपए का इनाम था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली गादीरास थाना क्षेत्र के निवासी हैं। उनके खिलाफ विभिन्न नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है। उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों को राज्य शासन के पुनर्वास नीति के तहत सहायता राशि और अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। (एजेंसी)