‘माफीजीवी’ हैं विनोद राय, देश को गुमराह करने के लिए मांगें माफी: अजय माकन

    Loading

    मुंबई: कांग्रेस महासचिव अजय माकन (Ajay Maken) ने 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन मामले को लेकर किए गए एक दावे पर पूर्व सांसद संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) से पूर्व नियंत्रक एवं महा लेखा परीक्षक (सीएजी) विनोद राय (Vinod Roy) के माफी मांगने की पृष्ठभूमि में मंगलवार को दावा किया कि राय ‘माफीजीवी’ हैं तथा देश को गुमराह करने के लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।  

    उन्होंने यहां संवाददाताओं से बातचीत में यह भी कहा कि संप्रग सरकार के खिलाफ आंदोलन में शामिल लोगों, खासकर अरविंद केजरीवाल, वीके सिंह, किरण बेदी और योग गुरु रामदेव को भी ‘झूठ फैलाने’ के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। माकन ने कहा, ‘‘विनोद राय ने जिस तरह से निरुपम से माफी मांगी है, उसी तरह उन्हें देश से भी मांगनी चाहिए। सिर्फ उन्हें ही नहीं, बल्कि आंदोलन में शामिल लोगों को, सभी लोगों को माफी मांगनी चाहिए।”  

    राय को ‘माफीजीवी’ करार देते हुए उन्होंने दावा किया कि केजरीवाल भी इसी श्रेणी में आते हैं क्योंकि अतीत में उन्होंने कई कांग्रेस नेताओं से माफी मांगी है। गौरतलब है कि विनोद राय ने 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन मामले में सीएजी रिपोर्ट में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम शामिल न करने के लिए दबाव बनाने वालों में कांग्रेस नेता संजय निरुपम के नाम के उल्लेख पर पिछले दिनों बिना शर्त उनसे माफी मांग ली। राय ने अपनी किताब में निरुपम के नाम का उल्लेख उन सांसदों के साथ किया था, जिन्होंने कैग की रिपोर्ट में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम नहीं लेने के लिए उन पर कथित तौर पर दबाव डाला था। 

     साल 2014 में पूर्व सीएजी ने अपनी किताब में आरोप लगाए थे और मीडिया को दिए साक्षात्कारों में इसे दोहराया था, जिसके बाद निरुपम ने राय के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था। पटियाला हाउस में मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने राय की माफी स्वीकार करते हुए निरुपम का बयान दर्ज कर मामले का निपटारा कर दिया।