Weather Update Today
FILE PHOTO

Loading

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार यानी आज पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश की आशंका है। इसके अलावा मध्य भारत में भी आज बारिश हो सकती है। वहीं ओडिशा में 28 जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक भारी बारिश का अनुमान है। पश्चिम बंगाल और सिक्किम में  29 जुलाई और झारखंड में 30 जुलाई से 01 अगस्त के बीच बारिश हाेने का पूर्वानुमान है। बिहार में 30-31 जुलाई तक बारिश की आशंका है।

दिल्ली की अधिकतम तापमान 34 डिग्री का अनुमान
मौसम विभाग के अनुसार 29 जुलाई से पूर्वी भारत में बारिश की तीव्रता बढ़ जाएगी। दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हो रही है। इस बीच दिल्ली की अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने का अनुमान है। IMD  के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में 1 अगस्त तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।  हिमाचल प्रदेश में आज मध्यम और प्रदेश के निचले और मध्य पहाड़ी जिलों में भारी बारिश की आशंका है। 

इन राज्यों में येलो अलर्ट
मौसम विभाग की माने तो 29 जुलाई से लेकर 1 अगस्त तक झारखंड के कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान है।  शनिवार को उत्तर पश्चिमी भाग यानी पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार और लोहरदा में भारी बारिश की आशंका है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में अगले तीन दिनों के लिए यानी।1 अगस्त तक येलो अलर्ट जारी किया है।