Women Protest in Saidabad, Israel, US Flag
ANI Photo

Loading

हैदराबाद. इजराइल-हमास का युद्ध (Israel-Hamas War) अभी भी जारी है। इसी बीच तेलंगाना (Telangana) की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad) के सैदाबाद (Saidabad) इलाके में महिलाएं फिलिस्तीन (Palestine) के समर्थन में दरगाह मैदान में इकट्ठा हुईं। जहां, प्रवेश द्वार पर लोग जमीन पर इजराइल और अमेरिका के राष्ट्रीय झंडे को कुचलते हुए नजर आए। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।

गौरतलब है कि सात अक्टूबर को इजराइल पर हमास के भीषण हमले में 1,400 से अधिक लोग मारे गए। वहीं, इजराइल के जवाबी हमले में गाजा में भारी ताबाही मची है। इजराइल लगातार गाजा पर बमबारी कर रहा है। जिसके चलते यहां लाशें बिछी गई है। बमबारी में इमारतें ध्वस्त हो गई है। मलबे का ढेर लगा हुआ है।

इजराइल के जवाबो हमले में गाजा में बच्चों से लेकर बूढे मारे गए हैं। रोजाना सैकड़ों लोग मारे जा रहे हैं। मलबों के नीचे लाशें फंसी हुई है। तो कोई अपना पूरा परिवार खो चूका है। गाजा से लोग पलायन कर रहे हैं। इजराइल ने हमास के आतंकवादियों के खिलाफ संभावित जमीनी अभियान के पहले उत्तरी गाजा में रहने वाले 11 लाख फलस्तीनियों को दक्षिण की ओर चले जाने का निर्देश दिया था।

इस जंग में अब तक 4000 से अधिक लोग मारे गए हैं। जिसमें 1500 से ज्यादा बच्चे शामिल है। जबकि कई लोग गंभीर बताए जा रहे हैं। मौत का आंकड़ा और बढ़ने की सम्भावना से इनकार नहीं किया जा सकता।