पूर्व विधायक हर्षवर्धन जाधव पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

पुणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) में सड़क पर हिंसा (Street violence) को लेकर पूर्व विधायक हर्षवर्धन जाधव (Former MLA Harshvardhan Jadhav) और एवं एक महिला पर हत्या के प्रयास (Murder Attempt) का मामला दर्ज किया गया है। यह मामला एक बुजुर्ग पर कथित रूप से हमला से संबंधित है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोमवार शाम को यहां औंध इलाके में जब यह बुजुर्ग व्यक्ति अपनी पत्नी के साथ मोटरसाइकिल से जा रहे थे, तब उनके साथ यह घटना घटी।

उन्होंने कहा, ‘‘ जब यह बुजुर्ग मोटरसाइकिल से जा रहे थे तब कार में एक महिला के साथ बैठे जाधव ने दरवाजा खोला। इससे मोटरसाइकल के रास्ते में रूकावट पैदा हुई और पीछे की सीट पर बैठी उनकी पत्नी घायल हो गयीं।” उन्होंने बताया कि जब बुजुर्ग ने इस पर जाधव से प्रश्न किया और कहा कि वह हृदय के मरीज हैं तब माधव एवं उनकी साथी महिला, दोनों उनसे उलझ गये और उन्होंने उनके पेट में घूसा मारा।

पुलिस के अनुसार वृद्ध दंपत्ति फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं। अधिकारी ने कहा, ‘‘ हमने 307 (हत्या के प्रयास) समेत भादंसं की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया हैं । हम जाधव और महिला से पूछताछ कर रहे हैं। मामले की जांच चल रही है।” जाधव ने पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना और बाद में शिवसेना की ओर से औरंगाबाद जिले के कन्नाड निर्वाचन क्षेत्र का विधानसभा में प्रतिनिधित्व किया था। वह 2019 में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में विधानसभा चुनाव हार गये थे।