Devendra Fadnavis

मुंबई. भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई में मेट्रो कार शेड परियोजना को आरे कॉलोनी से कांजूरमार्ग ले जाने के शिवसेना नीत महाराष्ट्र सरकार के फैसले को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया तो वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने शिवसेना नीत सरकार के फैसले की प्रशंसा की।

पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि यह फैसला केवल किसी के अहम को संतुष्ट करने के लिए लिया गया है जिससे परियोजना की लागत में कम से कम 4,000 करोड़ रुपये का इजाफा हो जाएगा। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज दिन में आरे मेट्रो कार शेड को हटाने की घोषणा करते हुए कहा था कि परियोजना को अब कांजूरमार्ग में सरकारी जमीन पर स्थानांतरित किया जाएगा और इस पर कोई खर्चा नहीं आएगा।

पिछले साल विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की पूर्व सहयोगी शिवसेना ने पर्यावरण को नुकसान पहुंचने का दावा करते हुए गोरेगांव के आरे कॉलोनी क्षेत्र में इस परियोजना को स्थापित किये जाने का कड़ा विरोध किया था। पूर्व केंद्रीय पर्यावरण मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने महाराष्ट्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए रविवार को कहा, ‘‘इस बारे में अंतत: निर्णय लेने के लिए और आरे के पारिस्थितिकी तंत्र, जो मुंबईकरों के लिए बहुत मायने रखता है, को बचाने के लिए उद्धव ठाकरे की सराहना होनी चाहिए।” (एजेंसी)