Dahi Handi 2021 : Mumbai Police reached the house of BJP leader Ram Kadam, who declared to celebrate Dahi Handi despite the ban
Photo:ANI

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में जारी बीजेपी-शिवसेना (BJP-Shivsena) के बीच खटास के बीच बीजेपी नेता राम कदम (Ram Kadam) ने दही हांड़ी (Dahi Handi 2021) मानाने की घोषणा की है। जिसके बाद मुंबई पुलिस (Mumbai Police) मंगलवार सुबह उनके घर पहुंची है। सूत्रों के अनुसार, पुलिस उनसे बातचीत कर रही है। 

    बता दें कि, राज्य में फिलहाल कोरोना पाबंदियों के चलते सरकार ने किसी भी त्यौहार को सादगी से ही मानाने की अपील की है। इसी कड़ी में पिछले दिनों महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) की अध्यक्षता में महाराष्ट्र में प्रमुख गोविंदा समूहों के प्रतिनिधियों के साथ एक ऑनलाइन बैठक की थी। इस बैठक में सीएम ने लोगों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए कुछ समय के लिए फेस्टिवल को अलग रखने की अपील की थी। 

    वहीं कई गोविंदा मंडलों के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम की अपील पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है और इस साल त्यौहार नहीं मनाने का फैसला किया है। 

    सरकार को दही हांडी समारोह की अनुमति देनी चाहिए : राम कदम 

    इस मामले को लेकर राम कदम ने कहा, “हम मांग करते हैं कि, सरकार को दही हांडी समारोह की अनुमति देनी चाहिए, जिसमें एक कार्यक्रम में अधिकतम 5 पूरी तरह से टीकाकरण वाले व्यक्तियों की उपस्थिति और सभी COVID प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए। अगर (उद्धव) ठाकरे सरकार पुलिस बल का दुरुपयोग करती है तो भी हम दही हांडी मनाएंगे।”