Devendra Fadnavis took a jibe at the Maharashtra government, said - there are many 'super chief ministers' in the Maha Vikas Aghadi

    Loading

    मुंबई: रिहाना (Rihana) के विरोध में ट्वीट करने पर उद्धव ठाकरे सरकार (Udhav Thackeray) ने सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar), लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar), अक्षय कुमार (Akshay Kumar) सहित अभिनेताओं और खिलाड़ियों की जांच करने का निर्णय दिया है। सरकार के इस निर्णय पर पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) भड़क गए हैं। उन्होंने महाविकास अघाड़ी सरकार (Maha Vikas Aghadi) पर हमला करते हुए पूछा कि, “भारत रत्न की जांच करने के आदेश देने वालों का अब कहा गया मराठी प्राइड?”

    ऐसे रत्न कहां मिलेंगे?

    फडणवीस ने अपने ट्वीट में लिखा, “घृणित और अत्यधिक अपमान जनक। तुम्हारी मराठी प्राइड अब कहां है? आपका महाराष्ट्र धर्म कहाँ है? हमें पूरे राष्ट्र में ऐसे ‘रत्न’ नहीं मिलेंगे जो भारत रत्न के खिलाफ जांच का आदेश देते हैं जो हमेशा एक स्वर में राष्ट्र के लिए  खड़े होते हैं।”

    आदेश देने वालों को मानसिक जांच की जरुरत 

    नेता प्रतिपक्ष ने आगे लिखा, “क्या इस महाविकास अघाड़ी सरकार ने अपनी समझ को खो दिया है। भारत रत्न के लिए ‘जांच’ शब्द का प्रयोग करते समय सरकार को शर्म महसूस करनी चाहिए। दरअसल, अब मानसिक स्थिति और लोगों की स्थिरता की जांच करना आवश्यक हो गया है, जिन्होंने ऐसी मांग की है और ऐसे लोगों की है जो हमारे भारत रत्न के खिलाफ जांच के आदेश देते हैं।”

    ज्ञात हो कि, किसान आंदोलन के समर्थन में रिहाना सहित कई विदेशी कलाकारों ने ट्वीट किया था। जिसके विरोध में सचिन, लता सहित कई कलाकारों और खिलाड़ियों ने ट्वीट कर देश को एकजुट रहने का आवाहन किया था। खिलाड़ियों और अभिनेताओं के किए ट्वीट को लेकर कांग्रेस पार्टी ने सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से शिकायत की। जिसके बाद राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने इस मामलों को ख़ुफ़िया विभाग से जांच करने का आदेश दिया है।

    उद्धव ठाकरे जी का दिमाग स्वस्थ है क्या?

    भाजपा नेता आशीष शेलार ने कहा, “मुझे संदेह है कि अगर महाराष्ट्र के गृह मंत्री बोलने से पहले सोचते हैं। सचिन तेंदुलकर और लता मंगेशकर सिर्फ सेलिब्रिटी नहीं हैं, वे भारत रत्न प्राप्तकर्ता हैं। हम उनके खिलाफ किसी भी जांच की निंदा करते हैं। हम उद्धव ठाकरे जी से पूछना चाहते हैं, क्या वे स्वस्थ दिमाग के हैं?”

    ट्वीट से जज करने वाले भारत विरोधी

    अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने सरकार के निर्णय की निंदा करते हुए कहा, “राष्ट्रीय नायकों को किसी को साबित करने की ज़रूरत नहीं है कि वे राष्ट्र के पक्ष में हैं या इसके खिलाफ। यह एक लोकतंत्र है, हम जब चाहें खुद को अभिव्यक्त कर सकते हैं। अगर कोई किसी ट्वीट के आधार पर सेलिब्रिटीज को जज कर रहा है, तो वे भारत विरोधी हैं।”