BMC raid on marriage ceremony, 350 people had gathered, BMC lodged FIR

    मुंबई. चेंबूर (Chembur) के छेड़ा नगर (Chheda Nagar) में देर रात चल रहे विवाह समारोह (Marriage Ceremony) स्थल पर बीएमसी (BMC) ने छापा मारकर जिमखाना एंड रिक्रिएशन सेंटर और विवाह समारोह के आयोजक, वर-वधू, केटर्रस के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज किया है। इस समारोह में 350 लोग जमा थे, जिन पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं किए जाने कि आरोप है।  मुंबई में लाईव विवाह समारोह पर छापा मारने का यह पहला मामला है जिस पर एफआईआर दर्ज किया गया है। 

    राज्य सरकार की तरफ से जारी किए गए सर्कुलर के मुताबिक, विवाह समारोह में केवल 50 लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति है।  महामारी नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए वहां पर 350 लोग जमा थे।

    चेंबूर के छेड़ानगर का मामला

    एम पश्चिम विभाग चेंबूर में बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या और बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल के आदेशों का पालन करते हुए सिनेमा हॉल,बैंकेट, क्लब, जिमखाना आदि स्थानों पर छापे मारी कर एफआईआर दर्ज की जा रही है।  एम विभाग के स्वास्थ्य अधिकारी भूपेंद्र पाटील ने बताया कि सोमवार की रात 9।30 बजे। बीएमसी की टीम जब छेडा नगर जिमखाना एंड रिक्रिएशन सेंटर चेंबूर पहुंची उस समय वहां पर 350 लोग एक जगह इकट्ठा मिले।  वहां पर न तो सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया जा रहा था और न ही किसी ने मास्क पहना था। बीएमसी ने जिमखाना मैनेजर रजनीकांत मनोहर कदम, जिमखाना के सेक्रेटरी सी डी बिष्ट पर कोरोना संक्रमण का प्रसार करने सहित महामारी एक्ट की धारा 188, 269, 42 (ब) के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है। विवाह समारोह पर मामला दर्ज करने का मुंबई में यह पहला मामला है।