Uddhav thackeray, Raj thackeray
Photo: Twitter

    Loading

    मुंबई. कोरोना (Corona) की भयावह परिस्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) मुंबई (Mumbai) सहित पूरे राज्य में 15 दिनों के लिए लॉकडाउन (Lockdown) घोषित किया है। जिसको लेकर राजनीति शुरु हो गई है। प्रमुख विपक्षी दल भाजपा (BJP) जहां मुख्यमंत्री पर निशाना साध रही है, वहीं मनसे प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) अपने बड़े भाई मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के समर्थन में आगे आए हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को पत्र (Letter) लिखकर राज्य की परिस्थिति पर चिंता जताई है। राज ने लॉकडाउन का विरोध करने वालों से सवाल भी किया है कि इसके अलावा पर्याय क्या बचा है? 

    प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में राज ठाकरे ने कहा है कि कोरोना संक्रमण का सबसे अधिक प्रभाव महाराष्ट्र पर पड़ा है। सबसे अधिक मरीज इसी राज्य में मिल रहे हैं और सबसे अधिक मौत भी हुई है।  कोरोना की पहली लहर के बाद लागू हुए देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से महाराष्ट्र के नागरिकों को बहुत अधिक नुकसान हुआ है।  नई लहर रोकने के लिए बार-बार लॉकडाउन की घोषणा करना महाराष्ट्र के हित में नहीं है। यदि राज्य को पर्याप्त वैक्सीन नहीं मिलेगा तो पर्याय क्या बचेगा।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी, की 5 मांग

    राज ठाकरे ने कहा है कि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए शतप्रतिशत टीकाकरण की रणनीति महाराष्ट्र को बनानी पड़ेगी। राज्य में सभी आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण आवश्यक है।  उन्होंने प्रधानमंत्री से पांच मांग की है, जिसके तहत महाराष्ट्र को स्वतंत्र रूप से वैक्सीन खरीदने की अनुमति देने, राज्य की निजी संस्थाओं को भी वैक्सीन खरीदने की अनुमति देने, सिरम को महाराष्ट्र में खुले रुप से योग्य योजना तैयार कर वैक्सीन बेचने की अनुमति देने, वैक्सीन की आपूर्ति समय से हो सके इसके लिए  हाफकिन और हिंदुस्थान एंटिबायोटिक जैसी अन्य संस्थाओं को वैक्सीन उत्पादन की अनुमति देने की मांग शामिल है।