NMC took action on 2 establishments, fined 14 thousand

    नाशिक. शहर में नाशिक महानगरपालिका (NMC) की हद में सख्त पाबंदियां (Strict Restrictions) लगाई गई हैं। आवश्यक सेवाओं (Essential Services) को छोड़कर दोपहर 2 बजे के बाद सभी दुकानों (Shops), व्यवसायों और बाजारों को बंद (Close) करने का भी निर्देश दिया गया है। फिर भी कुछ व्यापारी अपना व्यवसाय शुरू कर कोरोना नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसे व्यापारियों को एनएमसी द्वारा दंडित किया जा रहा है। एनएमसी ने 1 जून को शहर के वार्ड नंबर-1 के अंतर्गत आने वाले 2 व्यापारियों पर कार्रवाई करते हुए 14,000 रुपये का जुर्माना (Fine) वसूल किया। 

    एनएमसी कमिश्नर भालचंद्र गोसावी के निर्देशानुसार, उपायुक्त रोहिदास दोरकुलकर के सुझाव पर सहायक आयुक्त (कर) तुषार अहेर की अध्यक्षता में वार्ड अधिकारी हरीश डिंबर एवं दस्ता प्रमुख पुंडलिक ढोणे की उपस्थिति में कार्रवाई की गयी।

    नियमों का पालन करने की अपील

    शहर के एमजी मार्केट में पारस सुपर मार्केट निर्धारित समय से अधिक समय से संचालित पाए जाने पर सहायक आयुक्त के निर्देशानुसार उस पर 5000 रुपये का जुर्माना और 2 ग्राहक वहां होने से प्रति ग्राहक 1000 रुपए जुर्माना दंडित किया गया। इस प्रकार कुल 7,000 रुपए जुर्माना दुकान मालिक से वसूल किया गया। लोढ़ा मार्केट में वैष्णवी बुटीक पर 7,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया क्योंकि यह दुकान शाम 7 बजे के बाद भी खुली पाई गई। कमिश्नर गोसावी ने सभी से नियमों का पालन करने की अपील की है।