किसानों द्वारा पत्थर फेंकने पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, तो विपक्ष ने मनोहर लाल खट्टर को बताया जनरल डायर

    Loading

    करनाल: कृषि कानूनों के विरोध के नाम पर किसान संगठन लगातार सीमा लांघते जा रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार को करनाल टोल प्लाजा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के विरोध पर धरना देने बैठे किसान संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पत्थर फेंके और हमला किया गया। जिसके बाद पुलिस ने पत्थरबाजों को तीर बीतिर करने के लिए बल प्रयोग किया। वहीं इस लाठीचार्ज के बाद प्रदेश की राजनीती तेज हो गई है। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री की तुलना जनरल डायर से कर दी है।

    दरअसल, करनाल में मुख्यमंत्री खट्टर का कार्यक्रम था, जिसमें शामिल होने के लिए वह जा रहे थे। मुख्यमंत्री के विरोध में किसान संगठन के नेता टोल प्लाजा पर बैठ गए। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसानों को उठने और राजमार्ग ब्लॉक नहीं करने को कहा लेकिन, किसान उठने के बजाय नारे लगाने लगे और पुलिसकर्मियों पर पत्थर फेंकने लगे, जिसके बाद पुलिस ने तितर बितर करने के लिए लाठीचार्ज का प्रयोग किया। 

    विपक्ष ने बोला हमला 

    वहीं इस लाठीचार्ज पर विपक्ष हरियाणा सरकार पर हमलावर हो गया है। कांग्रेस समेत तमाम दलों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जहां ट्वीट करते हुए कहा कि, “फिर ख़ून बहाया है किसान का,शर्म से सर झुकाया हिंदुस्तान का!” वहीं रणदीप सुरजेवाला ने मनोहर लाल की तुलना जनरल डायर से कर दी। 

    कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए उठाया कदम

    वहीं लाठीचार्ज को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा, “सरकारी कामकाज में बाधा डालना लोकतंत्र के खिलाफ है। अगर वे विरोध करना चाहते थे, तो उन्हें शांतिपूर्ण तरीके से करना चाहिए था। यदि वे राजमार्ग जाम करते हैं और पुलिस पर पथराव करते हैं, तो पुलिस भी कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए कदम उठाएगी। हम इस पर गौर करेंगे और आवश्यक कार्रवाई करेंगे।”