Former BJP Councilor Murder in Bengalore

    बेंगलुरु. वृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) (BBMP) की एक पूर्व भाजपा पार्षद (Former BJP councilor) की बृहस्पतिवार को यहां कॉटनपेट में उनके घर के सामने हत्या कर दी गयी। पुलिस ने बताया कि हमले के बाद पूर्व घायल भाजपा पार्षद रेखा कादिरेश (46) (Former BJP councilor Rekha Kadiresh) को केंपे गौड़ा आयुर्विज्ञान संस्थान ले जाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। पुलिस के अनुसार हत्या का कारण पिछली कोई दुश्मनी होने का संदेह है।

    अतिरिक्त पुलिस आयुक्त एस मुरुगन ने बताया कि सुबह करीब साढ़े दस बजे रेखा फुड किट बांट रही थीं, उसी दौरान दो मोटरसाइकिलों से कुछ युवक आये और उन्होंने उनपर धारदार हथियार से वार किया। मुरुगन ने कहा, “हमारी जांच चल रही है। शीघ्र ही हम अपराधियों को गिरफ्तार कर लेंगे।”

    पुलिस सूत्रों ने बताया कि पूर्व पार्षद के घर के सामने लगे सीसीटीवी कैमरों का मुंह दूसरी दिशा में कर दिया गया था ताकि वहां होने वाली किसी घटना को कैमरे में कैद नहीं किया जा सके। रेखा के पति कादिरेश की सात फरवरी 2018 को दो युवकों ने हत्या कर दी थी। कादिरेश के हमलावरों ने बाद में यहां की एक अदालत में आत्मसमर्पण किया था।

    पार्टी पदाधिकारियों के अनुसार रेखा ने 2015-20 के दौरान एक बार चलवाडिपल्या वार्ड का प्रतिनिधित्व किया था। आज की घटना पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त कमलपंत से बातचीत की है। उन्होंने कहा, “पहले उनके पति की नृशंस तरीके से हत्या कर दी गयी थी (अब उनकी की गयी)। हम कड़ी कार्रवाई करेंगे और 24 घंटे के अंदर हत्यारों को गिरफ्तार करेंगे।”

    इस घटना से भाजपा नेता और पूर्व पार्षद एन आर रमेश के इस आरोप से राजनीतिक रंग ले लिया है कि चामराजपेट विधानसभा क्षेत्र में कोई भी सुरक्षित नहीं है, जहां का प्रतिनिधित्व कांग्रेस विधायक बी जेड जमीर अहमद खान करते हैं। रमेश ने कहा, “मैं विस्तार में नहीं जाऊंगा।”

    उन्होंने कहा कि पार्टी ने रेखा को आगामी बीबीएमपी चुनाव में फिर उतारने का फैसला किया था। रमेश के आरोप पर खान ने कहा कि यह शर्मनाक बात है कि ऐसे आरोप लगाये गये हैं। उन्होंने कहा, “यह भाजपा सरकार की विफलता है जो इस हत्या को रोक नहीं पायी। मृतका मेरी बहन जैसी थी। भले ही वह भिन्न राजनीतिक दल की रही हों लेकिन हम परिवार की तरह थे क्योंकि हम अपने निर्वाचनक्षेत्र के विकास के लिए मिलकर काम करते थे।” (एजेंसी)