कांग्रेस को बढ़ाने का निर्धार! , मौजूदा के साथ पूर्व पदाधिकारी हुए एकजूट

  • गुटनेता आबा बागुल की पहल

Loading

पुणे. सड़कों पर उतरने और महापालिका में सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ विरोध करने के लिए पुणे महापालिका कांग्रेस की बैठक में निर्णय लिया गया.  इस बैठक के अवसर ने शहर के विकास के लिए कांग्रेस पार्टी की एकता को दिखाया. जिसमे मौजूदा साथ ही पूर्व पदाधिकारी इकट्ठा हुए थे. इसके लिए गुटनेता आबा बागुल ने अहम भूमिका निभाई. 

शहर के विकास पर चर्चा 

बैठक में पुणे शहर के विकास, लंबित परियोजनाओं और महापालिका के काम में भाजपा की विफलता पर चर्चा की गई. बैठक कांग्रेस समूह के नेता बागुल ने बुलाई थी. कांग्रेस पार्टी की मनपा बैठक से पहले वर्किंग पेपर पर चर्चा करने की परंपरा थी. इस टूटी हुई परंपरा को बगुल ने फिर से शुरू किया है. पुणे शहर कांग्रेस अध्यक्ष रमेश बागवे ने सत्ता पक्ष द्वारा शहर में कई महत्वपूर्ण लंबित मुद्दों, विकास कार्यों और शहर की उपेक्षा पर चर्चा की. पूर्व विधायक उल्हास पवार ने बैठक की सराहना की और साबित किया कि कांग्रेस में कोई मतभेद नहीं हैं. उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह की एकता से शहर में विकास कार्यों का मार्ग प्रशस्त होना चाहिए. बैठक के दौरान, पुणे के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई. सभी ने अपने विचार व्यक्त किए कि 2022 में आने वाले चुनावों में कांग्रेस पार्टी को अधिक सीटें कैसे मिलेंगी. इस पर बात करते हुए, पुणे में कुछ महत्वपूर्ण फैसलों पर चर्चा की गई.  भले ही कोरोना अभी नियंत्रण में है, लेकिन जब यह निकट भविष्य में बढ़ने की संभावना है तो क्या किया जाना चाहिए?  सीमा की दीवार के निर्माण के लिए निविदाएं जारी की गई हैं और काम क्यों नहीं शुरू किया गया है. भाजपा के भीतर आंतरिक झगड़े के कारण पुणेकरों  को बंधक क्यों बनाया जा रहा है. कांग्रेस को जल्द ही चारदीवारी के मुद्दे को शुरू करने के लिए पहल करनी चाहिए. ऐसी चर्चा की गई. 

भाजपा पर बोला हमला 

कांग्रेस पार्टी के समूह नेता आबा बागुल ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में अब तक शहर में जो विकास देखा गया है, वह समय बीजेपी की नकारात्मकता के कारण टूट गया है. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि पुणेकर का अपेक्षित विकास कांग्रेस के महापालिका में प्रवेश करने के बाद ही फिर से दिखाई देगा. पूर्व विधायक और पूर्व पदाधिकारी द्वारा बागुल ने कई वर्षों से टूटी हुई कांग्रेस पार्टी की पार्टी की बैठकें आयोजित करने की परंपरा को जारी रखने के लिए दिल से सराहना की. इस परंपरा को जारी रखने और बिना किसी मतभेद के कांग्रेस को बढ़ाने का सुझाव दिया.  बैठक में  मोहन जोशी, पूर्व विधायक दीप्ति चवधरी,, पूर्व स्थायी समिति के अध्यक्ष  श्रीकांत शिरोले,  डॉ. सतीश देसाई,  नीता राजपूत,  शिवा मंत्री,  वीरेंद्र किराड़, अविनाश बागवे, रफीक शेख, चंदूशेठ कदम,  सुजाता शेट्टी, माननीय लता राजगुरु, माननीय रवींद्र धंगेकर, पूर्व पार्षद संजय बालगुडे, शिक्षा बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष नरेंद्र व्यवहारे कांग्रेस समिति  पदाधिकारी उपस्थित थे. 

कांग्रेस के कार्यकाल में अब तक शहर में जो विकास देखा गया है, वह समय बीजेपी की नकारात्मकता के कारण टूट गया है. पुणेकर का अपेक्षित विकास कांग्रेस के महापालिका में प्रवेश करने के बाद ही फिर से दिखाई देगा. – आबा बागुल, गुटनेता, कांग्रेस