AJit Pawar

Loading

पुणे. आगामी महानगरपालिका चुनावों (Municipal Elections) की पृष्ठभूमि के चलते पिछले कुछ दिनों से राजनीतिक हलकों में चर्चा चल रही है कि भाजपा (BJP) के कुछ नगरसेवक (Corporators) एनसीपी (NCP) में शामिल होंगे। राज्य के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) ने शुक्रवार को पुणे में इस पर एक प्रतिक्रिया दी। अजीत पवार ने कहा है कि मौसम बदलते ही कुछ लोग बदल जाते हैं। 

अजीत पवार ने कहा कि एक समय नरेंद्र मोदी को पूरे देश में एक तूफान में देखा गया था। अकेली आदमी के नेतृत्व में भारत में भाजपा सरकार आई और उनके नाम से कई राज्य भी उसके नियंत्रण में आ गए। ऐसे कई महानगरपालिका में भी देखने को मिला, लेकिन अब स्थिति बदल गई है।

कई दिनों से चल रही है चर्चा 

उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने समय बदलते ही कुछ लोग बदल जाते हैं। हमारी सरकार के चले जाने के बाद हममें से कुछ लोग भाजपा (BJP) में शामिल हो गए। पार्टियां बदलने वाले नेताओं के पास पक्षपात के अलावा कुछ नहीं है। शायद उनका एक लक्ष्य हमारे वार्ड और समूह को विकसित करना है, लेकिन काम कैसे होगा, यह काम सत्तारूढ़ दल से चुने जाने पर ही होगा।  इसलिए अगर वे चले गए हैं और अब अगर वे अलग तरह से सोच रहे हैं, तो उसमे उनका कोई स्वार्थ नहीं है। ऐसा अजीत पवार ने कहा।  

सुरक्षा और सादगी के साथ मनाएं जयंती

उधर, राज्य में कोरोना संकट अभी खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में त्योहारों को सुरक्षित माहौल में और सादगी के साथ मनाना पड़ता है। डिप्टी सीएम अजीत पवार ने इस साल की शिव जयंती पूरी सुरक्षा के साथ मनाने की अपील की।

शिव जयंती समारोह को लेकर समीक्षा बैठक

वीवीआईपी सर्किट हाउस में शिव जयंती समारोह की समीक्षा को लेकर उन्होंने बैठक की। इसमें उप मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संकट पिछले साल के मार्च माह से उग्र हुआ है। इसलिए इस अवधि के दौरान आए सभी धर्मों के त्योहार बिना तामझाम के पूरी सादगी के साथ मनाए गए। उसके अनुसार इस वर्ष हम 19 फरवरी को उत्साह, सुरक्षित वातावरण और सादगी के साथ शिव जयंती मनाएंगे। सरकार के आह्वान पर लोगों ने हमेशा सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने यह भी विश्वास व्यक्त किया कि इस तरह का प्रतिसाद  इस समय भी प्राप्त होगा।