Policeman hit couple with vehicle, case registered

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड को पानी सप्लाई करने वाली पवना नदी के रावेत में वाटर पंपिंग सेंटर के पास हिंजवडी से करीब 400 किलो चिकन और मटन वेस्ट इकट्ठा कर नदी में फेंकने जा रहे एक टेंपो चालक को रंगे हाथों पकड़ा गया। वहां तैनात पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) का सुरक्षा गार्ड (Security Guard) सतर्क हो गया और चालक को पकड़ लिया। उसके खिलाफ वाकड पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।

    स्वास्थ्य विभाग को पिछले कुछ समय से रावत में महानगरपालिका के वाटर पंपिंग सेंटर के पास चिकन/मटन/मांस का कचरा डंप करने की शिकायतें मिल रही हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से रात में इलाके में गश्त करने के लिए टीम को तैनात किया गया था क्योंकि देर रात कूड़ा डंप किया जा रहा था। पुलिस भी इलाके में चौबीसों घंटे गश्त कर रही थी। क्षेत्र में डंपर की तलाश के लिए कर्मचारियों को भी तैनात किया गया था, लेकिन कूड़े के ढेर डालनेवालों का कोई पता नहीं चला।

    वाकड थाने में मामला दर्ज 

    सोमवार की रात रावेत श्मशान भूमि में एक कार्यवाहक को नदी के पास एक वाहन में कचरा डालते देखा गया। उसके द्वारा वाहनों की वीडियो फोटो खींची गई। वीडियो/फोटो के बाद पुलिस विभाग के सहयोग से कचरा डंप करने वाले वाहन और उसके मालिक का पता लगाया गया। यह स्पष्ट हो गया है कि यह वाहन हिंजवडी से चिकन/मटन कचरा एकत्र कर महानगरपालिका सीमा में डंप कर रहा है। इस घटना के संबंध में महानगरपालिका द्वारा वाकड थाने में मामला दर्ज किया गया है। 

    महानगरपालिका की अपील, खुले में कूड़ा-कचरा न फेंके

    इसकी जानकारी देते हुए महानगरपालिका के स्वास्थ्य और चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनिल राय ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति शहर के किसी भी हिस्से में कूड़ा फेंकता हुआ दिखाई देता है तो वह तुरंत महानगरपालिका को इसकी सूचना दें। उन्होंने नागरिकों से भी अपील की कि वे किसी भी व्यक्ति/ संगठन/ प्रतिष्ठान के माध्यम से खुले में कूड़ा-कचरा न फेंके।