ACC took a big decision regarding India-Pakistan match, if the match was canceled due to rain, then the big match will be held on 'Reserve Day'

Loading

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच 10 सितंबर को तीसरा सुपर फोर मैच खेला जाएगा। यह मैच रविवार को कोलंबो (Colombo) के प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (R. Premadasa International Cricket Stadium) में खेला जाने वाला है। इस मैच से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है।

एशिया कप (Asia Cup 2023) में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। वहीं, अब 10 सितंबर को भी बारिश के कारण कोई दिक्कत ना हो। इसलिए एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने इस मैच के लिए रिजर्व डे (Reserve Day) रखा है। यदि यह मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ तो ‘रिजर्व डे’ पर खेला जाएगा। 

हाल ही में एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने कहा कि, “10 सितंबर 2023 को कोलंबो के आर. प्रेमदासा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 सुपर 4 के मैच के लिए एक रिजर्व दिन शामिल किया गया है। यदि प्रतिकूल मौसम के दौरान खेल स्थगित हो जाता है भारत बनाम पाकिस्तान के बीच 11 सितंबर 2023 को मैच खेला जाएगा। यह मैच वहीं से शुरू होगा जहां से बारिश के कारण रुका था। ऐसी स्थिति में टिकट धारकों को सलाह दी जाती है कि वे अपने मैच टिकट अपने पास रखें जो वैध रहेंगे और रिजर्व दिन के लिए उपयोग किए जाएंगे।”

खास बात यह है कि, केवल भारत और पाकिस्तान के मैच के लिए एशिया कप में रिजर्व डे रखा गया है। इतना ही नहीं इस मुकाबले के अलावा सुपर फोर में और किसी भी मैच के लिए ऐसा नहीं किया गया है।

गौरतलब हो कि, रविवार को कोलंबो में खेले जाने वाले हाईवोल्टेज मैचभारत बनाम पाकिस्तान पर सबकी नज़रें रहने वाली है। एशिया कप में 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया था। लेकिन, बारिश ने कारण वह रद्द हो गया। वहीं, अब इस रविवार को खेले जाने वाले मैच के दौरान 90 प्रतिशत बारिश की संभावना है। अगर मौसम साफ रहा तो मैच आसानी से हो जाएगा। लेकिन ज्यादा बारिश हुई तो मैच रद्द हो जाएगा। इसके बाद यह मैच रिजर्व डे पर खेला जाएगा।