मोहम्मद सिराज ने ऐसे दिए एक के बाद एक 5 झटके, देखें वीडियो

Loading

कोलंबो: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने एशिया कप 2023 के फाइनल में श्रीलंका की टीम को एक के बाद एक 6 करारे झटके दिए हैं। टॉस जीत कर बैटिंग करने उतरी श्रीलंका की टीम को पारी की शुरुआती ओवरों में ही बुमराह के साथ गेंदबाजी शुरू करने आए मोहम्मद सिराज ने एक के बाद एक लगातार झटके देते हुए श्रीलंका की आधी से अधिक टीम को पवेलियन भेज दिया है।

मोहम्मद सिराज ने टीम के चौथे और अपने दूसरे ओवर में ही चार विकेट हासिल किया, जिससे श्रीलंका की आधी टीम पवेलियन लौट गई। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने पांचवा ओवर मेडन डाला लेकिन इसके बाद छठें ओवर में गेंदबाजी करने आए मोहम्मद सिराज ने छठें में ओवर की चौथी गेंद पर श्रीलंका का कप्तान दशुन शनाका को बोल्ड कर दिया। इस तरह से 6 में ओवर में श्रीलंका के 6 खिलाड़ी पवेलियन लौट गए थे और मोहम्मद सिराज ने अपने तीसरे ओवर की समाप्ति पर एक मैडम रखते हुए पांच रन देखकर 5 विकेट झटक लिए थे। 

इसके साथ ही साथ पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर कुसल परेरा को आउट करके पहला झटका दिया था। अगर आप सबसे कम रनों के स्कोर पर 5 खिलाड़ियों के आउट होने का रिकॉर्ड देखें तो यह रिकार्ड श्रीलंका के नाम ही है, जिसे 6 रन पर अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। यह रिकॉर्ड उसने बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में 2009 में बनाया था। 

यह रिकॉर्ड दुनिया भर की अन्य टीमों का है, जब आधी पैवेलियन लौट गयी हो….

6/5 श्रीलंका बनाम बांग्लादेश- मीरपुर, 2009

12/5 श्रीलंका बनाम भारत- कोलंबो,  2023

21/5 दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड- जोहंसबर्ग 2000

28/5 पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया-मेलबर्न 2000