ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा एशेज टेस्ट पर किया कब्ज़ा, इंग्लैंड को 275 रन से हराकर सीरीज में हासिल की 2.0 से बढ़त

    Loading

    एडीलेड: ऑस्ट्रेलिया ने पांच टेस्ट मैचों की एशेज श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 275 रन से हराकर 2.0 की बढत बना ली। जीत के लिये 468 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को 192 रन पर आउट हो गई। जोस बटलर ने 207 गेंद में 26 रन बनाये और वह हिट विकेट आउट हो गए।   

    अभी तक 2 . 0 से पिछड़ने के बाद एशेज श्रृंखला में एकमात्र टीम वापसी करके जीत दर्ज कर सकी है जो 1936 . 37 में डॉन ब्रैडमैन की ऑस्ट्रेलियाई टीम थी। ऑस्ट्रेलिया को गत विजेता होने के कारण एशेज बरकरार रखने के लिये अगला मैच बस ड्रॉ करना है। ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच ब्रिसबेन में नौ विकेट से जीता था। यहां मिली जीत दिन रात के टेस्ट में उसकी लगातार नौवीं जीत है जिसमें तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन ने पांच विकेट लिये।   

    इस बीच ऑस्ट्रेलिया ने बाकी तीन टेस्ट के लिये टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। बाजू में खिंचाव के कारण बाहर रहे जोश हेजलवुड और कोरोना संक्रमित के करीबी संपर्क में आने के कारण दूसरा टेस्ट नहीं खेल सके कप्तान पैट कमिंस गुरूवार को टीम से जुड़ेंगे। हेजलवुड को 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले अपनी फिटनेस साबित करनी होगी। चौथा टेस्ट सिडनी में और पांचवां होबर्ट में जनवरी में खेला जायेगा। (एजेंसी)