ind-vs-aus-ian-chappell-big-statement-on-australia-team-selection-also-on-indian-pitches-rohit-sharma

Loading

-विनय कुमार

WTC Final 2023 का मैच बुधवार, 7 जून को आरंभ हो रहा है। इस महा मुकाबले से ठीक एक दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा कि उनकी टीम की Australia Playing-XI प्लेइंग में फास्ट बोलर स्कॉट बोलैंड (Scott Boland) शामिल रहेंगे।

ग़ौरतलब है कि इस मैच के आरंभ होने से कुछेक दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ जोश हेज़लवुड इंजर्ड हो गए थे। उनकी जगह स्कॉट बोलैंड को टीम में शामिल किया गया है। रिकॉर्ड्स बताते हैं कि फिलहाल, स्कॉट बोलैंड बेहतरीन फ़ॉर्म में हैं।इसी वजह से उन्हें WTC Final के लिए टीम में लिया गया है।

स्कॉट बोलैंड के अंतर्राष्ट्रीय करियर की बात की जाए, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अब तक कुल 7 टेस्ट मैच खेले हैं। 7 मैच की 13 पारियों की गेंदबाज़ी में उन्होंने 28 विकेट चटकाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनका बेस्ट बोलिंग परफॉर्मेंस 7 रन देकर 6 विकेट चटकाने का रहा है। गौरतलब है कि बोलैंड ने साल 2021 में ENG vs AUS The Ashes में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था।

वनडे इंटरनेशनल में उन्होंने अब तक खेले कुल 14 मैचों की 13 पारियों की बोलिंग में 16 विकेट हासिल किए हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में उनका बेस्ट बोलिंग परफॉर्मेंस 67 रन देकर 3 विकेट चटकाने का रहा है।

T20I Cricket में स्कॉट बोलैंड (Scott Boland) ने अब तक सिर्फ़ 3 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने कुल मिलाकर 3 विकेट हासिल किए हैं। T20I Cricket में उनका बेस्ट बोलिंग परफॉर्मेंस   26 रन देकर 3 विकेट चटकाने का रहा है।