BCCI rejected Hyderabad Cricket Association's request, said- 'There is no possibility of change in the schedule of the World Cup'

Loading

नयी दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को आईसीसी विश्व कप 2023 (ICC ODI World Cup 2023) के कार्यक्रम में बदलाव के हैदराबाद क्रिकेट संघ (Hyderabad Cricket Association) के अनुरोध को आधिकारिक तौर पर खारिज कर दिया। एचसीए ने भारत में पांच अक्टूबर से शुरू हो रहे एकदिवसीय विश्व कप के दौरान लगातार दो दिन दो मैचों की मेजबानी को संगठनात्मक और सुरक्षा कारणों से मुश्किल करार देते हुए कार्यक्रम में बदलाव की मांग की थी।

बीसीसीआई (BCCI) के सूत्र ने बताया, ‘‘बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एशिया कप टीम चयन बैठक (जिसके लिए सचिव संयोजक हैं) के बाद दिल्ली में एचसीए अधिकारियों के साथ बैठक की और राज्य इकाई को स्पष्ट कर दिया की नौ अगस्त को संशोधित कार्यक्रम जारी होने के बाद कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।” बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने रविवार को ही कहा था कि कार्यक्रम में और बदलाव संभव नहीं है।  काफी विलंब के बाद इस साल जून में विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा की गयी थी।

बीसीसीआई और आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद)  ने इस महीने की शुरुआत में नौ मैचों के कार्यक्रम में बदलाव किया, जिसमें भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला बड़ा मुकाबला भी शामिल था। भारत और पाकिस्तान के मैच के आयोजन को एक दिन पहले 14 अक्टूबर को कर दिया गया। इसके अलावा हैदराबाद में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान का मैच 12 अक्टूबर की जगह 10 अक्टूबर कर दिया गया।

एचसीए इससे पहले नौ अक्टूबर को न्यूजीलैंड बनाम नीदरलैंड मैच की भी मेजबानी कर रहा है। हैदराबाद पुलिस ने लगातार दो मैचों के लिए सुरक्षा प्रदान करने पर आपत्ति व्यक्त करते हुए दो मैचों के बीच कम से कम एक दिन का समय मांगा था। इस में बदलाव करने से न्यूजीलैंड और नीदरलैंड की टीमों का यात्रा कार्यक्रम पर भी प्रभाव पडेगा। इसके लिए दोनों देश के क्रिकेट बोर्ड तैयार नहीं होंगे। आईसीसी भी इसकी मंजूरी नहीं देगा।