IPL 2022 से पहले ‘इस’ बल्लेबाज का बल्ला ऐसा गरजा कि ‘विजय हजारे ट्रॉफी’ के क्वार्टर फाइनल में 39 गेंदों में ठोक दिए 79 रन

    Loading

    -विनय कुमार

    विजय हजारे ट्राॅफी के क्वार्टर फाइनल-2 में (Vijay Hazare Trophy Tamilnadu vs Karnataka) तमिलनाडु की टीम ने  शानदार प्रदर्शन करते हुए कर्नाटक को 151 रन से धूल चटा दी। जयपुर में खेले गए मैच (Jaipur Tamilnadu vs Karnataka, 2021) में तमिलनाडु टीम के बल्लेबाजों ने कर्नाटक के बोलर्स की जमकर धुलाई की गेंदबाजों की। तमिलनाडु की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 354 रन बनाए। और कर्नाटक टीम को जीत के लिए 355 रन का टारगेट दिया। तमिलनाडु की तरफ से एन. जगदीसन (N. Jagadeesan Tamilnadu Team) के बल्ले ने खूब गरजते हुए शानदार सेंचुरी ठोकी। वहीं, लोअर ऑर्डर में बल्ला थामे मैदान में 7वें नंबर पर उतरे शाहरूख खान (Shahrukh Khan) ने जबरदस्त पारी खेली और सिर्फ 39 गेंदों में 79 रन जोड़ दिए।

    अपनी 39 गेंदों की विस्फोटक पारी में शाहरूख खान के बल्ले से 7 चौके और 6 जानदार छक्के निकले। शाहरूख खान की आतिशी बल्लेबाजी की बदौलत तमिलनाडु की टीम ने 50 ओवर में 354 का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। उसके बाद टारगेट का पीछा करने मैदान में उतरी कर्नाटक की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और सिर्फ 39 ओवर में 203 रन बनाकर ढेर हो गई। तमिलनाडु टीम की तरफ से आर. सिलंबरासन (R. Silambarasan) ने 4 विकेट चटकाए और वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने 3 विकेट झटककर अपनिंतीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई।

    शाहरूख खान का फिनिशर अंदाज़

    जयपुर के मैदान पर खेले गए Vijay Hazare Trophy के Quarter Final-2 में शाहरूख ख़ान (Shahrukh Khan) ने अपनी  बल्लेबाजी की एक बार फिर धार दिखाई। उनके लगातार बेहतरीन प्रदर्शन  से एक बार साफ नजर आती है कि भविष्य में वो भारतीय क्रिकेट टीम का एक बेजोड़ फिनिशर देखे जा सकते हैं। 

    जयपुर में खेले गए इस ताज़ा मुकाबले की बात की जाए तो 46 ओवर में तमिलनाडु टीम का टोटल स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 290 रन था। इसके बाद शाहरूख खान का बल्ला गरमाया और उन्होंने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को 50 ओवर में 354 तक ला दिया। गौरतलब है कि बीते कुछ समय से शाहरूख खान सीमित ओवर फॉर्मेट क्रिकेट में तमिलनाडु टीम के लिए फिनिशर के रोल में खूब धार दिखा रहे हैं। यही नहीं प्रसिद्ध कृष्णा (Prasiddha Krishna) की गेंदबाज़ी में 48वें ओवर में शाहरूख खान ने एक ओवर में 24 रन ठोके।

    इस ताज़ा ‘Vijay Hazare Trophy’ में अब तक शाहरूख खान (Shahrukh Khan) ने 5 मैचों में 194 रन बनाए हैं। खास बात तो यह है कि लोअर ऑर्डर में बल्लेबाज़ी करते हुए वो मैच फिनिशर की जानदार भूमिका निभा रहे हैं।

    Vijay Hazare Trophy, 2021-22 में शाहरुख खान का परफॉर्मेंस

    66 रन 35 गेंद

    32 रन 12 गेंदों में

    8 रन 8 गेंदों में

    9 रन 10 गेंदों में

    79* रन 39 गेंदों में

    Syed Mushtaq Ali Trophy में अंतिम गेंद पर छक्का ठोक दिलाई थी जीत

    शाहरूख खान ने हाल ही में खेले गए Syed Mushtaq Ali Trophy में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में शाहरूख ने अंतिम गेंद पर छक्का ठोककर अपनी टीम तमिलनाडु जीत दिलाई थी। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में तमिलनाडु को एक गेंद में 5 रन की जरूरत थी। उस आखिरी बॉल में तब शाहरूख खान ने छक्का ठोककर छाती ठोकी थी।