Ben Stokes and Jasprit Bumrah IND vs ENG 2nd Test
बेन स्टोक्स और जसप्रीत बुमराह (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: विशाखापट्टनम में भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच (IND vs ENG 2nd Test) खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने 106 रन से जीत हासिल की है। इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कमाल की गेंदबाजी की। दोनों ही पारियों में उन्होंने जादुई गेंदबाजी करते हुए भारत को मजबूत स्थिति में लाए और आखिरी में भारत यह मैच जीत गया। जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी देखकर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) भी उनकी तारीफ करने के लिए मजबूर हो गए। 

दरअसल, दूसरे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने 9 विकेट अपने नाम किए। उनकी गेंदबाजी की हर तरफ चर्चा हो रही है। उन्होंने कुछ ऐसे गेंद भी फेंके, जिसे बल्लेबाज भी पढ़ पाने में असफल रहा। ऐसा ही कुछ बेन स्टोक्स के साथ भी हुआ था। पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने बेन स्टोक्स को अपना शिकार बनाया था, जहां खुद कप्तान भी हैरान रह गए थे। मैच खत्म होने के बाद स्टोक्स ने बुमराह की तारीफ की है। 

बेन स्टोक्स ने कहा, “जसप्रीत बुमराह उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें देखकर आप हाथ ऊपर उठाकर कहेंगे ‘वाह, वह बहुत अच्छे हैं’।” पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट अपने नाम किए थे। जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 3 विकेट झटके हैं। 

गौरतलब है कि विशाखापट्टनम के डॉ। वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने इंग्लैंड को 106 रनों से हराया है। 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम 292 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। इस जीत के साथ ही भारत ने अब सीरीज 1-1 से बराबरी कर ली है। बता दें कि दोनों टीमों के बीच तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा।