Ben Stokes and jasprit Bumrah IND vs ENG 2nd Test
जसप्रीत बुमराह और बेन स्टोक्स

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट (IND vs ENG 2nd Test) में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कमाल कर दिखाया है। उनके सामने इंग्लैंड (England) के बल्लेबाज काफी मजबूर दिखाई दिए। उन्होंने इंग्लैंड के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाकर भारत (Team India) को इस मुकाबले में मजबूत स्थिति पर लाकर खड़ा कर दिया है। उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को भी अपना शिकार बनाया। आउट होने के बाद स्टोक्स का रिएक्शन देखने लायक था। 

दरअसल, जसप्रीत बुमराह अपनी कमाल की गेंदबाजी से इंग्लिश बल्लेबाजों को परेशान कर रहे थे। इस परेशानी से बेन स्टोक्स भी जूझ रहे थे। फिर पारी की 49 ओवर की दूसरी गेंद बुमराह ने बेहद अनोखी और जादुई किस्म की डाली, जिसे देखकर बेन स्टोक्स भी चकमा खा गए। बुमराह की यह गेंद सीधे विकेट पर जाकर लगी। 

खुद को बेहद अजीब तरीके से आउट होते देख बेन स्टोक्स भी हैरान रह गए। उन्होंने आउट होते ही अपना बल्ला छोड़ दिया। उनका यह रिएक्शन अब सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। जिसे नेटिजन्स द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। स्टोक्स का यह रिएक्शन देखने लायक था। 

जानकारी के लिए बता दें कि जसप्रीत बुमराह सबसे तेज़ टेस्ट क्रिकेट में 150 विकेट लेने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने यह कारनामा महज़ 64 मैचों में कर दिखाया है। उन्होंने इस मामले में भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव को पीछे छोड़ा है। जिन्होंने 72 मैचों में 150 विकेट लिए थे। 

बताते चलें कि चौथे दिन का खेल खत्म हो गया है। भारत इंग्लैंड के खिलाफ 171 रन से आगे है। कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल नाबाद पवेलियन लौटे हैं। जसप्रीत बुमराह की कमाल की बल्लेबाजी की वजह से भारत इस मुकाबले में मजबूत स्थिति में नज़र आ रहा है।