Big blow to England, after Stuart Broad, Moeen Ali once again retired from Test cricket

Loading

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs England) के बीच एशेज सीरीज (Ashes Series 2023) खेली गई। इस सीरीज के पांचवे मैच में इंग्लैंड ने जीत हासिल की है। वहीं, इस मैच के बाद दो क्रिकेटरों ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा। इंग्लैंड के खिलाड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने संन्यास का ऐलान किया। इस खिलाड़ी के साथ ही सिर्फ 4 टेस्ट पहले ही रिटायरमेंट से कमबैक करने वाले मोईन अली (Moeen Ali) ने अब टेस्ट से दुरी बनाने का फैसला लिया है। 

मोईन अली (Moeen Ali) ने पहले 2021 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। लेकिन, बाद में उन्होंने बेन स्टोक्स के कहने पर कमबैक किया था। वहीं, अब एक बार फिर टेस्ट से संयास लेने का फैसला लेने वाले मोईन अली ने कहा, ‘मुझे बहुत खुशी है कि मैं वापस आया और खेलने के लिए हां कहा। पहले दिन से ही मैं बाज और स्टोक्सी के साथ चेंजिंग रूम में वापस आया। ब्रॉड, जिमी और वुडी के साथ फिर से खेला, यह आश्चर्यजनक रहा और मैं इस बात से खुश हूं कि मैं टीम की मदद कर पाया।’

मोईन अली (Moeen Ali) ने टीम में फिर से वापसी करने के बाद शानदार प्रदर्शन दिखाया। उन्होंने एशेज 2023 सीरीज में इंग्लैंड के मुख्य स्पिनर के रूप में और बल्लेबाज के तौर पर अच्छा प्रदर्शन दिखाया। इस दौरान उन्होंने अपना 200वां रेड बॉल विकेट भी झटका।

मोईन ने कहा- ‘उन्होंने मुझसे सर्वश्रेष्ठ कराया लेकिन मैं शिकायत नहीं कर रहा हूं। मैंने अच्छा प्रदर्शन किया है और मैंने इंग्लैंड के साथ टेस्ट क्रिकेट खेलने और इस देश में सभी का प्रतिनिधित्व करने का वास्तव में आनंद लिया है। यह आश्चर्यजनक रहा है।’ मालूम हो कि,  पहले टेस्ट मैच में उंगली की चोट और फिर कमर में खिंचाव के कारण मोईन अली को बाहर रहना पड़ा था, लेकिन फिर उन्होंने सभी 4 मैच खेले। मोईन ने अपने टेस्ट करियर का अंत 3094 रन और 204 विकेट के साथ किया।