Big decision of New Zealand Cricket Board, gary stead will remain the coach of the team till 2025

Loading

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड क्रिकेट  (New Zealand Cricket Board) ने अलग अलग प्रारूप के लिये अलग कोच रखने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है और अब गैरी स्टीड (Gary Stead) ही अगले दो साल तक टीम के मुख्य कोच (Head Coach) रहेंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट के हाई परफॉर्मेंस महाप्रबंधक ब्रायन स्ट्रोनाक ने कहा कि अलग अलग कोच रखने के प्रस्ताव पर बात की गई और उसे खारिज कर दिया गया।

जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त कोचिंग स्टाफ की सेवायें ली जा सकती है। स्टीड को 2018 में नियुक्त किया गया था और दूसरी बार उनका कार्यकाल बढाया गया है। उनका मौजूदा करार भारत में होने वाले विश्व कप के बाद खत्म होना था लेकिन वह मौजूदा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप सत्र के 2025 में खत्म होने तक पद पर रहेंगे।

स्ट्रोनाक ने कहा ,‘‘ खिलाड़ियों , सहयोगी स्टाफ और विभिन्न संघों के कोचों की ओर से गैरी के पक्ष में जबर्दस्त समर्थन था। उनका प्रदर्शन काफी प्रभावी रहा है और हमें यकीन है कि वह टीम को काफी कुछ दे सकते हैं। गैरी ने भी टीम के साथ बने रहने की इच्छा जताई है।” स्टीड के कोच रहते न्यूजीलैंड ने पहला विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप खिताब जीता और 50 ओवरों तथा टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची।(एजेंसी)