पीएम मोदी से मिलकर भावुक हुईं कप्तान हरमनप्रीत कौर, कहा- मानों पूरा देश कर रहा सपोर्ट…

    Loading

    नई दिल्ली: कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games 2022) में भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) ने शानदार प्रदर्शन कर रजत पदक (Silver Medal) अपने नाम किया। हालांकि, टीम फाइनल में ऑस्ट्रेलिया (IND W vs AUS W CWG 2022) के हाथों 9 रनों से हार गई। लेकिन, टीम का प्रदर्शन काफी शानदार रहा। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बर्मिंघम में कमाल कर दिखाया था। 

    शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बर्मिंघम में मेडल जीतने वाले भारतीय एथलीट्स से अपने घर पर मुलाकात की, जहां हरमनप्रीत भी शामिल थीं। हरमनप्रीत की ख़ुशी का ठिकाना ही नहीं था, जब वह पीएम से मिलीं। उन्होंने इस पल को बेहद अहम बताया। 

    पीएम से मुलाकात के बाद बोलीं हरमनप्रीत 

    पीएम मोदी से मुलाकात के बाद कप्तान हरमनप्रीत ने कहा, ‘देश के प्रधानमंत्री से प्रोत्साहन मिलना बहुत महत्वपूर्ण बात है। जब पीएम मोदी हमारे साथ बात कर रहे थे तो ऐसा लगा कि पूरा देश हमारा सपोर्ट कर रहा है और सभी हमारी कड़ी मेहनत की सराहना कर रहे हैं। यह हमारी क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।’ 

    पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताई थी ख़ुशी  

    ज्ञात हो कि, महिला क्रिकेट को कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार शामिल किया गया था। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने 8 अगस्त को भारतीय टीम के सिल्वर जीतने पर ट्वीट कर खुशी भी जताई थी। प्रधानमंत्री ने कहा था, ‘क्रिकेट और भारत अविभाज्य हैं। हमारी महिला क्रिकेट टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों में बेहतर क्रिकेट खेला और प्रतिष्ठित रजत पदक घर लेकर आई। क्रिकेट में पहला कॉमनवेल्थ पदक होने की वजह से यह हमेशा खास रहेगा। टीम की सभी सदस्यों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं।’

    61 मेडल भारत के नाम 

    बता दें कि, इस बार बर्मिंघम में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय दल ने जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया है। इस बार भारत ने कुल 61 मेडल अपने खाते में डाले हैं। भारत पदक तालिका में चौथे स्थान पर रहा। भारत ने 22 गोल्ड, 16 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज मेडल हासिल किए हैं। देश ने सबसे ज़्यादा पदक कुश्ती और वेटलिफ्टिंग की अलग-अलग कैटगरी में आए हैं। भारत ने कुश्ती में 12 और वेटलिफ्टिंग में 10 मेडल अपने नाम किए हैं।