क्रिस सिल्वरवुड बने श्रीलंका क्रिकेट टीम के हेड कोच, जानिए उनका अब तक का सफ़र

    Loading

    -विनय कुमार

    श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) ने क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) को अपने नेशनल टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया है। सिल्वरहुड रूमेश रत्नायके (Rumesh Ratnaike) की जगह लेंगे, जो कुछ समय से टीम के अंतरिम कोच थे। 

    चीफ़ कोच के तौर पर क्रिस सिल्वरवुड का पहला असाइनमेंट बांग्लादेश का दौरा होगा, जिसमें टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। गौरतलब है कि, उनका कॉन्ट्रैक्ट 2 साल का होगा। इंग्लैंड के लिए 6 टेस्ट मैच और 7 वनडे मैच खेल चुके क्रॉस सिल्वरवुड को अक्टूबर 2019 में इंग्लैंड की टीम का चीफ़ कोच नियुक्त किया गया था।

    ‘एशेज 2021-22’ (Ashes 2021-22) में 0-4 से हारने के बाद सिल्वरहुड ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वे इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बोलिंग कोच भी थे। उस दौरान इंग्लैंड ने ICC ODI World Cup, 2019 जीता था।

    क्रिकेट का इतिहास बताता है कि, क्रिस सिल्वरहुड मैशोनलैंड ईगल्स और एसेक्स टीम के भी कोच रहे। आपको याद दिला दें कि उनकी कोचशिप में एसेक्स की टीम ने 2017 में 25 साल बाद ‘काउंटी चैंपियनशिप’ (County Championship, 2017) जीता था।

    ‘श्रीलंका क्रिकेट’ के सीईओ एशले डी’सिल्वा (Ashley D’Silva CEO Sri Lanka Cricket) ने कहा, “क्रिस (Chris Silverhood) को नेशनल टीम का नया हेड कोच नियुक्त कर बेहद खुशी हुई। वे एक अनुभवी कोच हैं और खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया में उनके साथ हमारी चर्चा से साफ़ है टीम को आगे ले जाने के उनके पास जरूरी बातें हैं। “इस नए असाइनमेंट पर क्रिस सिल्वरवुड ने कहा, “मैं श्रीलंका की टीम के साथ जुड़ने को लेकर उत्साहित हूं।”