Different style of MS Dhoni, M. A. Chidambaram Stadium prepared by his own hands for the fans, you will also be happy after watching the video

Loading

-विनय कुमार

IPL 2023 के आठवें मैच में 8 अप्रैल को IPL के दो सबसे कामयाब टीमों के बीच मुकाबला होगा। एक तरफ मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians MI) की टीम होगी, तो दूसरी तरफ़ चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings CSK) की येलो आर्मी।

MI vs CSK मैच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले इस मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को सम्मानित किया जाएगा। और उसी स्टैंड पर एक मेमोरियल भी बनेगा, जहां ICC ODI World Cup, 2011 के फाइनल में विनिंग सिक्स ठोकी थी।

गौरतलब है कि आज से 12 साल पहले 2 अप्रैल 2011 के दिन भारत ने वनडे क्रिकेट का अपना दूसरा वर्ल्ड कप जीता था। उस खिताबी मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को धूल चटाकर तिरंगा फहराया था। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) उस सीट को रिजर्व करने जा रहा है, जहां एमएस धोनी ने उस World Cup का सिक्स लगाया था। उस अविस्मरणीय पल की याद में उस स्टैंड पर एक मेमोरियल भी बनाया जाएगा।

MI vs CSK IPL 2023 एक ऐसा मौका होगा, जब एमएस धोनी वानखेड़े स्टेडियम में एक लंबे अरसे बाद खेलते नज़र आएंगे। इस अवसर पर धोनी को सम्मानित भी किया जाएगा।

MCA के अध्यक्ष अमोल काले ने अपने ताज़ा बयान में कहा, ” MCA Apex Council ने फ़ैसला किया है कि वानखेड़े स्टैंड्स में 2011 की जीत का मेमोरियल बनाया जाएगा। यह मेमोरियल उस स्टैंड पर बनेगा, जहां धोनी का विनिंग सिक्स की गेंद जाकर गिरी थी। हम धोनी से निवेदन करेंगे कि उनके हाथों से ही इस मेमोरियल का उद्घाटन हो।  आशा करता हूं कि 8 अप्रैल को धोनी मैच के लिए जब वानखेड़े में होंगे, तब इस मेमोरियल का उद्घाटन भी संपन्न हो जाएगा।”