engalnd-michael-vaughan-took-a-dig-at-bcci-said-leaving-pride-inspiration-taken-from-t20-world-champion-england

    Loading

    लंदन: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के फाइनल मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान (England vs Pakistan) को 5 रनों से शिकस्त देकर ट्रॉफी अपने नाम की। इंग्लैंड ने दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का ख़िताब जीता है। इंग्लैंड दुनिया की पहली ऐसी टीम बन गई है, जिसने एक ही वक्त में वनडे वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप जीता है। 

    टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। भारत की इस बड़ी हार के बाद हर कोई भारतीय खिलाड़ी और टीम टीम मैनेजमेंट पर सवाल उठाने लगे। इसी बीच अब  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने बीसीसीआई (BCCI) पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) को ‘अभिमान’ को छोड़कर इंग्लैंड से प्रेरणा लेना चाहिये।

    ‘द टेलीग्राफ’ से बात करते हुए माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने कहा, ”सीमित ओवरों में इंग्लैंड की इस टीम के खिलाफ बेहद ही खास है। इंग्लैंड की टीम ऐसे मानक स्थापित कर रही है जिसका अनुसरण पूरी दुनिया को करना चाहिये। उन्हें देखना चाहिये कि इंग्लैंड में क्रिकेट का संचालन कैसे हो रहा है? वे क्या कर रहे है?” इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, “अगर मैं भारतीय क्रिकेट का संचालन कर रहा होता, तो मैं अपने अभिमान को पीछे छोड़कर इंग्लैंड से प्रेरणा लेता।”

    इस मौके पर वॉन (Michael Vaughan) ने कप्तान जोस बटलर की तारीफ की। उन्होंने कहा, ”जोस बटलर ने 32 साल की उम्र में विश्व कप का खिताब हासिल कर लिया है। उसके पास अपनी विरासत बनाने का मौका है। महेंद्र सिंह धोनी ने कई साल तक भारतीय टीम की कप्तानी की थी। बटलर ऐसा कर सकते हैं, खासकर अब वह एक प्रारूप पर ध्यान दे रहे हैं।”