फाफ डु प्लेसिस बताया कौन सी टीम बनेगी वर्ल्ड कप चैम्पियन, लेकिन चौंका सकता है एक छुपा रुस्तम भी

    Loading

    ICC T20 World Cup, 2021 में कुछ टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया है, जिनमें पाकिस्तान (Pakistan), इंग्लैंड (England), ऑस्ट्रेलिया (Australia), न्यूजीलैंड (New Zealand) और साउथ अफ्रीका (South Africa) का नाम लिया जा सकता है। इनमें साउथ अफ्रीका ने 5 में से 4 मुकाबले लीग स्टेज में जीतकर भी सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गया।

    क्रिकेट की दुनिया के महान बल्लेबाजों में शुमार फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) का मानना है कि अब खिताब कब्जा करने की लड़ाई में बाकी बची 4 टीमों में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप जीत की सबसे प्रबल दावेदार हैं। गौरतलब है कि, UAE में खेले गए IPL 2021 के हालिया सीजन में आईपीएल की येलो आर्मी ‘चेन्नई सुपर किंग्स’ (Chennai Super Kings CSK) की जीत में फाफ डु प्लेसिस ने जबरदस्त भूमिका निभाई थी। फाफ डु प्लेसिस के मुताबिक न्यूजीलैंड और पाकिस्तान में, पाकिस्तान का पलड़ा ट्रॉफी जीतने को लेकर भारी है।

    37 वर्षीय महान क्रिकेटर फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) का मानना है कि इस ताज़ा ICC T20 World Cup, 2021 में साउथ अफ्रीका को अपने प्रदर्शन पर फक्र होना चाहिए। प्लेसिस के मुताबिक, साउथ अफ्रीका की टीम का बोलिंग अटैक 2021 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में बेहतरीन टीमों में से एक था।

    उन्होंने एक न्यूज़ चैनल से अपनी खास बातचीत में कहा, पाकिस्तान एक फेवरेट टीम है, लेकिन मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड भी जीत की प्रबल दावेदार है। वे हाल के सालों में ICC Trophy जीतने के काफी नजदीक आए हैं। इसलिए मुझे लगता है वे भी वर्ल्ड कप जीत सकते हैं।

    पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया (Pakistan vs Australia Semifinal T20 World Cup, 2021) से भिड़ेगी। जबकि, पहले सेमीफाइनल में आज, 10 नवंबर की शाम7.30 बजे से  इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (England vs New Zealand Semifinal T20 World Cup, 2021) के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला शुरू होगा।

    फाफ डु प्लेसिस  के मुताबिक आज न्यूजीलैंड जीत सकती है और कल के दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान। और इसके बाद न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीम पूरी संभावना है कि इनका फाइनल मुकाबले में आमना-सामना होगा। दिलचस्प  बात यह है कि हर कोई पाकिस्तान और इंग्लैंड पर दांव ठोक रहा है। न्यूजीलैंड को लेकर भी माहौल बना हुआ है। लेकिन एक टीम जो छुपी रुस्तम साबित हो सकती है, वो है ऑस्ट्रेलिया।  अगर ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप जीत जाती है, तो सभी देखते रह जाएंगे।

    फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने इसे खास बातचीत में यह भी कहा कि वे जानते थे कि उनको इस ताज़ा T20 World Cup में नहीं चुना जाएगा। हालांकि, इससे ठीक पहले फाफ डु प्लेसिस ने UAE में ही खेली गई IPL 2021 के दूसरे चरण में जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

    डु प्लेसिस ने कहा, “जब मुझे श्रीलंका के खिलाफ (South Africa vs Sri Lanka Faf du Plessis) नहीं चुना गया, तभी मुझे अंदाजा हो गया था कि मैं इस वर्ल्ड कप शायद नहीं खेल पाऊंगा। मेरी IPL 2021 में जबरदस्त परफॉरमेंस थी, लेकिन उसके बावजूद मुझे अंदाजा लग गया था, कि वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup, 2021) में मेरा नंबर नहीं आएगा।”

    – विनय कुमार